Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

खेल चेतना मेला : रैली एवं भव्य शुभारंभ समारोह 10 जनवरी को, मंगलवार को खिलाड़ियों ने जीते मुकाबलें

शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से निकलेगी खेल चेतना रैली।
9 से 12 जनवरी तक आयोजित होगा खेल मेला का आयोजन।

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित 24वां खेल चेतना मेला का भव्य शुभारंभ समारोह 10 जनवरी को प्रातः 10.30 बजे नेहरू स्टेडियम में होगा। इसके पूर्व प्रातः 10 बजे शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से खेल चेतना रैली निकलेगी जो कि शहर के प्रमुख मार्गों से होकर नेहरू स्टेडियम पहुंचेगी, जहां मार्च पास्ट के साथ इसका शुभारंभ होगा।
खेल चेतना मेला आयोजन समिति के सचिव मुकेश जैन ने बताया कि 9 से 12 जनवरी तक आयोजित होने वाले खेल मेला के शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि फाउंडेशन अध्यक्ष एवं प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप रहेंगे। अध्यक्षता महापौर प्रहलाद पटेल करेंगे तथा अतिथि निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा रहेगी। शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से निकलने वाली खेल चेतना रैली का समय पूर्व 9.30 बजे का रखा गया था। लेकिन मौसम सर्द होने के चलते समय में परिवर्तन करते हुए अब प्रातः 10 बजे रैली आरंभ होगी और नेहरू स्टेडियम में समारोह के समय में भी बदलाव कर प्रातः 10 बजे के बजाए अब 10.30 बजे का रहेगा।

 

मंगलवार से हुई स्पर्धाओं की शुरुआत

खेल चेतना मेला में खेल स्पर्धाओं की शुरूआत मंगलवार से हुई। शहर के खेल मैदानों पर सुबह से विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा अलग-अलग खेलों में सहभागिता की गई। स्पर्धा के पहले दिन के मुकाबलों को पार कर कई टीमों ने अगले दौर में प्रवेश किया गया।
समिति सचिव मुकेश जैन ने बताया कि चार दिवसीय खेल चेतना मेला में 18 खेलों में 7 हजार से अधिक स्कूली बच्चों की सहभागिता होगी। खेल मेला के तहत आयोजित होने वाली स्पर्धाओं में नेहरू स्टेडियम में क्रिकेट, कबड्डी, कुश्ती, खो-खो, टेबल टेनिस, शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में एथलेटिक्स एवं हॉकी, काश्यप सभागृह सागोद रोड में बेडमिंटन, संत कंवरराम नगर क्रीड़ा केंद्र में योग, मलखंब, स्केटिंग, रेलवे ग्राउंड में फुटबॉल, रेलवे ऑफिसर क्लब डीआरएम ऑफिस में तैराकी, सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट में बॉस्केटबॉल एवं व्हालीवॉल, विधि महाविद्यालय में शरीर सौष्ठव, शतरंज, सेठिया ग्राफिक्स स्टेशन रोड पर शूटिंग स्पर्धा का आयोजन होगा।

इन स्कूल के खिलाड़ियों ने जीते मैच

शतरंज के मुकाबलों में सीनियर गर्ल्स में जान्ह्वी जैन, अभिश्री जोशी, हूमा रावटीवाला ने बढ़त बनाई। वहीं जूनियर ग्रुप में गुलिका सिंह, देनिशा पितलिया, तनुश्री चौहान ने बढ़त बनाई।
फूटबॉल में निर्मला कॉन्वेंट ने मसीह स्कूल, द सफायर ने डिवाईन मर्सी, हिमालया स्कूल ने मां शारदा, संत नामदेव ने विवेक हा.से., नाहर ग्लोबल ने सन एंड शाईन, द किंग ने शासकीय विद्यालय, मॉर्निंग स्टार ने सीएम राईज, गुरू तेगबहादूर स्कूल ने निर्मला कॉन्वेंट, श्री चेतन्य ने गुजराती स्कूल को, गुरू रामदास ने स्कॉलर्स, समता ने संत मीरा स्कूल को हराया।


खो-खो के मुकाबलों में स्कॉलर्स ने संत नामदेव को, सांईश्री ने सरस्वती को, गोधरा पेराडाईज़ ने उ.मा. विद्यालय दीनदयाल नगर, डिवाइन मर्सी ने सरस्वती शिशु मंदिर, अमृत सागर को, अर्पित कान्वेंट ने न्यू मॉडल को, एमएलबी ने कन्या मा. विद्यालय को, मॉर्निंग स्टार ने निर्मला कान्वेंट को पराजित किया।
वहीं बालिका सीनियर में साईं श्री इंटरनेशनल ने न्यू गांधी को, रेलवे बालिका ने संत नामदेव को, जैन स्कूल ने एमएलबी कन्या विद्यालय, सरस्वती शिशु मंदिर ने रतलाम पब्लिक को, गुरु तेग बहादुर एकेडमी ने मसीह स्कूल को हराया। बालक सीनियर वर्ग में साईश्री ने मसीह को, नाहर ग्लोबल ने संत मीरा, गुजराती ने निर्मला कान्वेंट को हराया। उत्कृष्ट विद्यालय की टीम नहीं आने से राधाकृष्ण स्कूल विजेता रहा। बालक जूनियर में जैन बालक ने नाहर ग्लोबल को हराया।


बास्केटबॉल बालिका वर्ग में गुरु तेग बहादुर ने समता स्कूल को, हिमालया ने रतलाम पब्लिक, सेंट जोसेफ ने नाहर ग्लोबल को हराया। व्हालीबॉल के मुकाबलों में न्यू तैय्यबी ने साईं श्री एकेडमी को, हिमालया ने महर्षि दयानन्द को, रतलाम पब्लिक ने मसीह स्कूल को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।
हॉकी बालक वर्ग में गुजराती स्कूल ने गुरु तेग बहादुर को, निर्मला कान्वेंट ने हिमालया को हराया। बालिका वर्ग में दिल्ली पब्लिक स्कूल ने जैन विद्या निकेतन, महारानी लक्ष्मीबाई ने रतलाम पब्लिक स्कूल, निर्मला कान्वेंट को गुजराती स्कूल और एक टीम के नहीं आने से उत्कृष्ट विद्यालय विजेता रहा।
क्रिकेट में सेंट जोसफ कान्वेंट, समता इंटरनेशनल स्कूल, संत मीरा स्कूल बरबड़, नाहर कान्वेंट, मॉर्निंग स्टॉर, जैथ पब्लिक स्कूल, जैन पब्लिक स्कूल, मूणत पब्लिक, गुजराती समाज स्कूल, विचक्षण विद्यापीठ, सन एण्ड शाईन, शा. उत्कृष्ट, गुरू तेगबहादूर ने मुकाबले जीत कर अगले दौर में प्रवेश किया।


स्केटिंग में कक्षा 1 से 3 में टू लेप इन लाइन में प्रथम केन्द्रीय विद्यालय, द्वितीय गुरू तेगबहादुर एवं तृतीय स्थान पर श्री चैतन्य स्कूल रहा। टू लेप क्वार्ड में प्रथम स्कॉलर्स स्कूल, द्वितीय श्री चैतन्य स्कूल एवं तृतीय स्थान पर सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल रहा। टू लेप रीक बालिका वर्ग इन लाईन में प्रथम स्थान पर द्वितीय स्थान पर हिमालय किड्स एवं तृतीय स्थान पर गुरु तेग बहादुर स्कूल रहा। कक्षा 4 से 5 में 300 मीटर रीक क्वार्ड बालिका वर्ग में प्रथम सेंट जोसफ कान्वेंट, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर मॉर्निंग स्टार स्कूल रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.