Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

खेल महाकुंभ का आगाज़… झंडी दिखाते ही निकल पड़ी रैली, कदमताल करते शहर में निकले नन्हें खिलाड़ी व विद्यार्थी

-क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित 24वां खेल चेतना मेला का भव्य शुभारंभ
शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से निकली खेल चेतना रैली को महापौर प्रहलाद पटेल ने दिखाई झंडी।


न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित 24वां खेल चेतना मेला का भव्य शुभारंभ बुधवार को नेहरू स्टेडियम में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर प्रहलाद पटेल ने की। निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा अतिथि रही। महापौर पटेल ने ध्वज वंदन कर खेल चेतना मेला के विधिवत शुभारंभ की घोषणा की। इसके बाद अतिथियों ने गुब्बारे उड़ाए। समारोह के दौरान क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया, सचिव अनुज शर्मा एवं खेल चेतना मेला आयोजित समिति सचिव मुकेश जैन मंचासीन रहे।


शुभारंभ समारोह से पूर्व शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से खेल चेतना मेला रैली को महापौर एवं अन्य अतिथियों द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। स्कूली बच्चों की यह रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। यहां मार्च पास्ट को महापौर प्रहलाद पटेल सहित अन्य अतिथियों ने सलामी दी। रैली में आकर्षण का केंद्र ज्योति कॉन्वेंट स्कूल द्वारा प्रभु श्रीराम का रथ रहा। जिस पर भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण जी और हनुमान जी की वेशभूषा में स्कूली बच्चे उपस्थित रहे। रैली के आगे बैंड चल रहा था। उसके बाद अश्व पर ध्वज थाम खिलाड़ी नजर आए। उनके पीछे विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी स्कूली बैंड के साथ चलते नजर आए। शुभारंभ समारोह के आरंभ में अतिथियों का स्वागत क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया, सचिव अनुज शर्मा एवं खेल चेतना मेला एवं आयोजन समिति सचिव मुकेश जैन ने किया।


समारोह की अध्यक्षता कर रहे महापौर प्रहलाद पटेल ने कहा कि खेल चेतना मेला कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप द्वारा 24 वर्ष पहले शुरू किया गया था। आज उनके परिवार में शोक होने से हमारे बीच में नहीं है, उनकी कमी खल रही है। खेल चेतना मेला की शुरूआत करने का एक ही उद्देश्य है कि बच्चे खेल के माध्यम से स्वस्थ रहे। वह अपने भविष्य को बेहतर बनाए। अतिथि निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने खेल चेतना मेला के शुभारंभ के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा प्रतिभाओं को तराशने का यह काम अभूतपूर्व है। बीते 24 वर्षों से यह लगातार जारी है। उसके लिए पूरे फाउंडेशन को शुभकामनाएं देती हूं। खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। खेल जागृति के लिए विराट स्वरूप में खेल मेला का आयोजन होता आ रहा है। यहां खेलने वाले कई विद्यार्थियों ने देश और प्रदेश में शहर का नाम रोशन किया है। मप्र शासन के कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप एवं श्रीमती नीता काश्यप के प्रयासों से छोटे से पौधे के रूप में अंकुरित हुआ था, जो आज वट वृक्ष बन गया है। सभी बच्चे खेल भावना से खेले और अपना व विद्यालय का नाम रोशन करें, सभी को शुभकामनाएं।


इसके पूर्व स्वागत भाषण क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया ने दिया। आभार प्रदर्शन आयोजन समिति सचिव मुकेश जैन ने किया। श्री जैन ने कहा कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी यह आयोजन कर रहे है। 9 जनवरी से शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर शुरू हो चुकी है। 18 खेलों में 7 हजार से अधिक बच्चे सहभागिता कर रहे है। इसका सपना हमारी प्रणेता श्रीमती नीता काश्यप एवं कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप द्वारा 1999 में देखा गया था कि शहर का हर बच्चा मैदान पर आना चाहिए, उसी को साकार करने में हमे जिन सभी के द्वारा मदद मिली उन सभी का चेतन्य काश्यप फाउंडेशन की ओर से धन्यवाद ज्ञापित कर सभी का आभार व्यक्त करता हूं।
शुभारंभ समारोह से पूर्व शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से निकली खेल चेतना मेला रैली के शुभारंभ अवसर पर महापौर प्रहलाद के साथ क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ मजावदिया, सचिव अनुज शर्मा, आयोजन समिति सचिव मुकेश जैन, भाजपा नेता मनोहर पोरवाल, भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, अशोक जैन लाला, गोविंद काकानी, मंडल अध्यक्ष मयूर पुरोहित, एमआईसी सदस्य भगत सिंह भदोरिया, रामू डाबी आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.