Logo
ब्रेकिंग
घूसखोरी मामला : 10 हज़ार रिश्वत लेते पकड़े गए रेलवे क्लर्क को चार्जशीट, पूछताछ में नाम लेने वाले का इं... कहीं स्वास्थ्य से खिलवाड़ तो नहीं....मिठाई दुकान पर सामग्री खुली रखी, फाफड़ा, काजू कतली, मिर्च, हल्दी ... फेवीक्विक या फेवीकोल....ये कैसा कुर्सी का मोह, तबादला आदेश के बाद भी जमे बैठे, निर्देशों का उल्लंघन गर्मी, बारिश व आंधी के बीच जिले में अनुमानित 77 प्रतिशत से अधिक मतदान यूनियन का फुटबाल प्रशिक्षण शिविर...122 बच्चे डीआरएम के हाथों सम्मानित 12वीं व 10वीं सीबीएसई का परीक्षा परिणाम....श्री गुरु तेग बहादुर एकेडमी का परिणाम श्रेष्ठ, सभी विद्या... लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति देने लगी कतारें, सुबह बड़ी संख्या में पहुंचे मतदाता चुनाव प्रचार थमने के बाद दोनों प्रमुख पार्टी के जिलाध्यक्ष बूथ प्रबंधन में जुटे मैं और मेरी रचना धूं-धूंकर जल उठा बिजली ट्रांसफार्मर, लपटें छूने लगी आसमान

दी केरला स्टोरी: टॉकीज में गूंजा भारत माता की जय का उद्घोष, 1000 छात्राएं पहुंची फ़िल्म देखने

सेवा भारती द्वारा जागरूकता के लिए दिखाई स्कूल, कॉलेज की छात्राओं को फ़िल्म।

न्यूज जंक्शन-18

रतलाम। शहर के लोकेंद्र टॉकीज का पूरा परिसर शुक्रवार को स्कूल व कॉलेज की छात्राओं से भरा हुआ था। सेवा भारती द्वारा किशोरियों में जागरूकता अभियान के तहत इन्हें ‘दी केरला स्टोरी’ फ़िल्म निःशुल्क दिखाने का बीड़ा उठाया। सेवा बस्ती प्रकल्प के माध्यम से जब बालिकाओं को इसकी सूचना दी गई। तक दो दिनों में करीब 1000 स्कूल व कॉलेज की बालिकाएं उत्साह से यह फ़िल्म देखने टॉकिज पहुंची। दूसरे दिन शुक्रवार को टॉकीज का नजारा यह था कि कई छात्राएं उत्साह से कतार में लगी दिखाई दी। कोई फोन पर अपनी सहेलियों को जल्दी टॉकीज पहुंचने का कहती दिखी। जब सभी टॉकीज में जमा हुई तो बालिकाओं ने भारत माता की जय का जमकर उद्घोष किया। तब इनमें देशप्रेम का जज्बा भी देखने को मिला।

परिसर में निःशुल्क टिकिट वितरित किए

सेवा भारती समिति रतलाम ने सामाजिक आयाम के अंतर्गत सेवा बस्तियों की किशोरी विकास एवं मातृशक्ति जागरूकता के लिए फ़िल्म दिखाने का फैसला लिया गया। तब सेवा भारती ने टॉकीज परिसर में ही निःशुल्क टिकिट वितरण के इंतजाम किए। संस्था के अध्यक्ष राकेश मोदी, सचिव राजेश बाथम, नितिन फलोदिया, अभिनव बरमेचा और ममता भण्डारी ने बताया कि छात्राओं में यह फ़िल्म देखने का जज्बा ऐसा रहा कि तेज गर्मी भी इनके कदम नही रोक पाई। सभी दोपहर 12 से 3 बजे के शो के लिए बारी-बारी से टॉकीज तक पहुंची।

बस्ती के माध्यम से सूचनाएं

छाजेड़ ने बताया कि सेवा भारती के शहर में 16 बस्ती क्षेत्र है। जिनमें योग शिक्षक आशा दुबे सहित अन्य दीदी नियुक्त है। इन्हीं के माध्यम से दी केरला स्टोरी फिल्म जिम्मेदारीपूर्वक दिखाने के लिए बालिकाओं को सूचना भेजी गई। इसके बाद सभी बालिकाएं टॉकीज तक पहुंची।

Leave A Reply

Your email address will not be published.