Logo
ब्रेकिंग
ऐसे थे क्रांतिकारी महान योद्धा....रानी दुर्गावती एवं राणा पूंजा भील, इनकी वीरता और बलिदान की कहानिया... ऐसी छेड़ी सेक्‍सोफोन की धून...किया मंत्रमुग्‍ध, फ‍िल्‍मी गानों की धून पर झुमे श्रोता बोनस की बल्ले-बल्ले....रेलवे कर्मचारियों के अलावा रिटायर्स के खातों में 100 फीसदी पहुंची राशि नवरात्रि की बढ़ी रौनक....घट स्थापना के बाद जमने लगे गरबे, पंडालों में उत्सवी माहौल दिल्ली में कर्मचारियों का हल्लाबोल.... मांग उठी, पुरानी पेंशन ही स्वीकार होगी, नही मंजूर है यूपीएस फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें...बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिय... मची डीजल की लूटमार....मालगाड़ी टैंकर से भरा डीजल नालियों में बहा, लोग बर्तनों व कैन ने भर ले गए रोड नंबर 7 की ये सड़क... फर्म पर न तो कार्रवाई की, नहीं करवाई गई रिपेरिंग, अब बिल भुगतान की तैयारी घटना को छुपाना भारी पड़ा....सांई श्री स्कूल संचालक राकेश देसाई पर एफआईआर दर्ज रेल दुर्घटना....रतलाम में अपयार्ड में बेपटरी हुई मालगाड़ी, डाउन लाइन बाधित, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके ...

ऐसे थे क्रांतिकारी महान योद्धा….रानी दुर्गावती एवं राणा पूंजा भील, इनकी वीरता और बलिदान की कहानियाँ प्रेरणादायक

-विश्व हिंदू परिषद द्वारा जयंती पर पुष्पांजलि दी गई, कई कार्यकर्ता उपस्थित हुए।
न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। विश्व हिंदू परिषद सामाजिक समरसता द्वारा वीरांगना रानी दुर्गावती और मेवाड़ के जनजातीय शिरोमणि, हल्दीघाटी युद्ध में महाराणा प्रताप के सहयोगी महान योद्धा राणा पूंजा भील की जयंती पर पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के सामाजिक समरसता प्रमुख मनोज सगरवंशी और जिला मंत्री गौरव शर्मा ने उनके जीवन और उनके अद्वितीय योगदान पर प्रकाश डाला। दोनों योद्धाओं की वीरता पराक्रम के बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी दी।


कार्यक्रम में बताया गया कि रानी दुर्गावती और राणा पूंजा भील ने मुगलों से युद्ध करके देश की रक्षा की और समाज को सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी वीरता और बलिदान की कहानियाँ समाज को प्रेरित करती हैं।
समारोह में कई प्रमुख व्यक्तियों की उपस्थिति रही, जिनमें विभाग सह मंत्री पवन बंजारा, जिला सह संयोजक आशु टाक, मंदिर अर्चक संपर्क प्रमुख मुकेश शर्मा, जिला प्रचार प्रसार प्रमुख मोंटी जयसवाल, जिला प्रचार प्रसार सह प्रमुख रिक्की सेन, जिला साप्ताहिक मिलन प्रमुख सुनील राठौर, जिला सेवा प्रमुख अनिल रोतेला जिला विद्यार्थी प्रमुख कृष्णा भामा जिला सह साप्ताहिक मिलन प्रमुख शुभम शर्मा, दीपांशु , विजय रोमित, लखन और महेश डोडियार शामिल थे। समाज के अन्य गणमान्य व्यक्तियों और समाजजन की उपस्थिति भी रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.