Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

शंखनाद लोकसभा चुनाव… 11 फरवरी को झाबुआ में 2 लाख जनजातीय समुदाय के लोग

-पत्रकार वार्ता में मंत्री चेतन्य काश्यप ने दी जनजातीय महासम्मेलन की जानकारी।
-गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के जनजातीय बंधु होंगे शामिल।

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को रतलाम संसदीय क्षेत्र के झाबुआ में विशाल जनजातीय महासम्मेलन को संबोधित कर लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत करेंगे। महासम्मेलन में गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के जनजाति समूह के 2 लाख बंधु शामिल होंगे। रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण एवं सैलाना विधानसभा क्षेत्र से करीब 20 हजार जनजाति बंधु महासम्मेलन में शिरकत करेंगे।
प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, लोकसभा प्रभारी महेन्द्र भटनागर एवं भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी निलेश बाफना उपस्थित रहे। काश्यप ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद यह पहला अवसर है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश आ रहे है। वे झाबुआ से पूरे प्रदेश के लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे।
मंत्री काश्यप ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में हम मध्य प्रदेश में 29 में से 29 सीट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की जनता ने भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है। लोकसभा में भी यह बना रहेगा। झाबुआ में होने वाला जनजातीय महासम्मेलन देश में एक नया संदेश देगा। सरकारी की जनजाति वर्ग के लिए जो विशेष योजना और नई परिकल्पना है उसके साथ ही आगामी 25 वर्षों में जनजाति समाज के संपूर्ण विकास के लिए प्रधानमंत्री जी के मन में क्या योजना है, उस पर वह प्रकाश डालेंगे।
मंत्री काश्यप ने कहा कि बीते 75 वर्ष में जनजातिय वर्ग की क्या आवश्यकता है। क्या मुद्दे हैं और उन्हें किस तरह से हम जल्द से जल्द मुख्य धारा में लाकर विकास की गति को कैसे बढ़ाए, इस पर प्रधानमंत्री ने चिंतन किया है। सिकल सेल जैसी वंशानुगत बीमारी पर फोकस करते हुए प्रधानमंत्री जी ने पूरी योजना बनवाई है। प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल भी इसमें लंबे समय से लगे हुए हैं।
मंत्री काश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के संदर्भ में भारिया, सहरिया और बेगा जाति को चिन्हित किया है। इन क्षेत्रों के लिए विशेष पैकेज आया है। नई आंगनवाड़ियां और स्वास्थ्य केंद्र बना रहे हैं। साथ ही रोजगार के अवसर भी उत्पन्न कर रहे हैं। प्रधानमंत्री का देश के हर वर्ग, हर समूह, हर समाज के प्रति चिंतन है। अंत्योदय की परिभाषा और विचार में जितने भी व्यक्ति आते हैं, उन्हें चिन्हित करना और उन तक सरकार को भेजने का कार्य वे कर रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा में जितने भी पात्र लोग हैं, उनको ढूंढ कर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.