Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

रेलवे में अनुकंपा नियुक्ति के नियम समान है, दूसरे मंडल में कार्यवाही, रतलाम मंडल में अन्याय नहीं चलेगा

-सेंट्रल गवर्नमेंट एवं रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित पेंशनर डे कार्यक्रम में आए शिवगोपाल मिश्रा ने कहा

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। अनुकंपा नियुक्ति को लेकर रेलवे में समान नियम है। पश्चिम रेलवे जोन के बड़ौदा मंडल में दिवंगत रेलवे कर्मचारियों को नियुक्ति दी जा रही है। तब रतलाम मंडल में अन्याय कर कर्मचारियों के परिजनों को नियुक्ति न देना अन्याय है। ऐसा नहीं चलेगा। इस बारे में उच्च स्तर यक चर्चा की जाएगी।


यह बात ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री एवं जेसीएम के महासचिव शिवगोपाल मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कही। ये रविवार को सेंट्रल गवर्नमेंट एवं रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित पेंशनर डे कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होने आए थे।
मिश्रा ने कहा कि हम रेलवे कर्मचारियों की मांगे मनवाने के लिए सरकार को नोटिस देते है। जिस दिन सरकार को पता चलेगा कि रेल का चक्का जाम किया जा रहा है। तब सरकार हरकत में आएगी। पिछली बार 11 जुलाई को हड़ताल का नोटिस दिया गया था। अगले दिन पीएम मोदी को विदेश जाना था। उन्होंने तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु को संगठन के नेताओं से चर्चा करने को कहा। देर रात तक उन्होंने मामले में संज्ञान लेते हुए हड़ताल रोकने के प्रयास किए थे। मांगों के निदान के लिए हम संघर्ष के लिए तैयार है।
इस मौके पर वेस्टर्न रेलवे के महामंत्री जेआर भोसले ने भी संबोधित करते कहा है कि हम अधिकारों के लिए लड़ने आए है। अब हमें लगने लगा कि हम संघर्ष के लिए ही जन्म लिया है। इस मौके पर अतिथियों द्वारा एसोसिएशन के फोल्डर का  विमोचन किया गया।

पत्रकार वार्ता के दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश व्यास, रामखिलावन कुमायूं, यूनियन के मंडल मंत्री मनोहर बारठ, अध्यक्ष नरेंद्र सिंह सोलंकी, हरीश चांदवानी सहित पदाधिकारी मौजूद रहे।
पत्रकार वार्ता के बाद दोपहर में रेलवे सीनियर इंस्टिट्यूट में एसोसिएशन की मीटिंग का आयोजन भी किया गया। इसमें रेलवे पेंशनर्स को की समस्याओं व मांगों पर विचार विमर्श किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.