Logo
ब्रेकिंग
रेलवे मटेरियल विभाग की घूसखोरी...12 स्थानों पर तलाशी में मिले काली कमाई के सबूत, आरोपी आज होंगे न्या... इस मैसेज ने रेलवे जोन में फैलाई सनसनी...मटेरियल विभाग के तीन डिप्टी सीएमएम को किया सीबीआई ने ट्रेस डीआरएम की सहमति: डीजल शेड पहुंचने के लिए बनेगी डेढ़ किलोमीटर एप्रोच रोड, वर्क ऑर्डर जारी बड़ी जीत : क्रमिक भूख हड़ताल 98वें दिन खत्म, उज्जैन लॉबी के पद यथावत रहेंगे मैं और मेरी कविता फॉलोअप: चोर को पकड़ने वाले पुलिसकर्मी को मिलेगा एक लाख रुपए का इनाम जीआरपी चौकी से डाट की पुल मेनरोड सुबह 9 से शाम 5 बजे तक बंद रहेगा बिफोर स्ट्राइक एक्शन: 19 पोलिंग बूथ पर 91 प्रतिशत मत डले, अब सरकार को जगाएंगे पुरानी पेंशन की मांग को लेकर दिल्ली जंतर-मंतर पर हल्ला बोल, परिषद के सैकड़ों कर्मचारी शामिल हड़ताल का सीक्रेट बैलेट : रेलकर्मियों से कराया गोप (नी) य मतदान, एक पेटी में ताला दूसरी में लगा नकुचा

सावधान: रेलवे स्टेशन पर बाइक पार्क कर रहे? चोरी हुई तो कोई जवाबदार नही, मिलना भी मुश्किल है

-हर माह बाइक चोरी के आ रहे मामले, जीआरपी में प्रकरण के बाद थमा देंगे रिपोर्ट कॉपी।

न्यूज़ जंक्शन-18

रतलाम। रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में यदि बाइक पार्क कर रहे तो सावधान हो जाएं। बाइक चोरी हुई तो खोजबीन के लिए कोई जवाबदार या जिम्मेदार नहीं रहेगा। हालांकि जीआरपी में भी इसकी रिपोर्ट दर्ज कर ली जाएगी। लेकिन इसकी रिपोर्ट कॉपी आपको थमा दी जाएगी। इसके बाद आप थाने चक्कर लगाते रहेंगे।

दरअसल रेलवे स्टेशन पर हर माह बाइक चोरी के मामले आ रहे है। शिकायतकर्ता के आरोप है कि स्टेशन के अधिकांश सीसीटीवी कैमरे बंद है। जो कैमरे चालू भी है तो उनके एंगल व लोकेशन पार्किंग तक नहीं है। जिन यात्रियों या स्टाफ कर्मचारियों की बाइक चोरी हुई है। वह आज तक नही मिली है।

मालूम हो कि रेलवे स्टेशन पर सशुल्क पार्किंग बने है। लेकिन कम समय के लिए स्टेशन पहुंचने वाले यात्री सर्कुलेटिंग एरिया में बाइक खड़ी करते है। लौटने पर उन्हें वाहन नही मिलते। रतलाम निवासी रवि चावरे ने बताया कि एक कार्यक्रम में वह यूनियन कार्यालय गया था। कार्यालय के बाहर हीरो होंडा बाइक खड़ी की। लौटने पर उसे वहां बाइक नही मिली। जीआरपी में प्रकरण दर्ज कराया। सीसीटीवी फुटेज में चोर दिखाई भी दे रहा है। लेकिन पुलिस ने अभी तक बााा नहीं खोजी।

कर्मचारियों के पार्किंग बेहाल स्थिति में

इधर, प्लेटफॉर्म नंबर 7 की ओर भी यही स्थिति है। प्लेटफॉर्म के बुकिंग विंडो के पीछे  ड्यूटी कर्मचारियों के लिए पार्किंग निर्धारित किया गया है। यहां से भी गाड़ियां चोरी हो रही है। डिप्टी एसएस संजय सिंह ने बताया कि 11 सितंबर को ड्यूटी आने पर उन्होंने बाइक पार्क की। ड्यूटी ऑफ होने पर पार्किंग पर लौटा तो गाड़ी उस स्थान से चोरी कर ली गई थी। फुटेज देखने गया तो इस ओर लगा आरपीएफ़ का मुख्य कैमरा बंद था। बताया गया कि उसकी केबल ही खराब है।

बाद में इसकी सूचना जीआरपी में की। वहां रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। मगर अभी तक बाइक नही मिली। इस मामले में जीआरपी चौकी प्रभारी संतोष कुमार लिम्बोदिया का कहना है कि प्लेटफॉर्म नंबर 7 की ओर दो जवान की डयूटी मुक़र्रर की है। इस ओर कैमरे की रेंज नहीं है। इसके लिए आरपीएफ़ के अलावा यूनियन नेताओ से भी कहा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.