Logo
ब्रेकिंग
कहीं स्वास्थ्य से खिलवाड़ तो नहीं....मिठाई दुकान पर सामग्री खुली रखी, फाफड़ा, काजू कतली, मिर्च, हल्दी ... फेवीक्विक या फेवीकोल....ये कैसा कुर्सी का मोह, तबादला आदेश के बाद भी जमे बैठे, निर्देशों का उल्लंघन गर्मी, बारिश व आंधी के बीच जिले में अनुमानित 77 प्रतिशत से अधिक मतदान यूनियन का फुटबाल प्रशिक्षण शिविर...122 बच्चे डीआरएम के हाथों सम्मानित 12वीं व 10वीं सीबीएसई का परीक्षा परिणाम....श्री गुरु तेग बहादुर एकेडमी का परिणाम श्रेष्ठ, सभी विद्या... लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति देने लगी कतारें, सुबह बड़ी संख्या में पहुंचे मतदाता चुनाव प्रचार थमने के बाद दोनों प्रमुख पार्टी के जिलाध्यक्ष बूथ प्रबंधन में जुटे मैं और मेरी रचना धूं-धूंकर जल उठा बिजली ट्रांसफार्मर, लपटें छूने लगी आसमान पुराने पांच कांग्रेसी बने भाजपाई...मुख्यमंत्री डॉ. यादव की उपस्थिति में जिलाध्यक्ष उपाध्याय ने दिलाई...

चलती ट्रेन में टीटीई ने मनाया 15 वर्षीय बालिका यात्री का बर्थ डे, परिजनों के भी चेहरे खिले

-वीरभूमि एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच में सवार था यात्रियों का समूह।

न्यूज जंक्शन-18
रतलाम। ट्रेन चेकिंग के दौरान यात्रियों में आमतौर पर उचित टिकिट होने पर भी टीटीई को लेकर भय रहता है। मगर एक टीटीई ने चलती ट्रेन में परिवार के साथ सवार एक 15 वर्षीय बालिका का बर्थडे मनाकर सभी के दिल खुश कर दिए।। बर्थडे सेलिब्रेशन से न केवल बच्ची खिलखिला उठी, बल्कि परिवार के सदस्यों की भी खुशी का ठिकाना न रहा।
दरअसल यह खुशनुमा माहौल 17 अगस्त गुरुवार को ट्रेन संख्या 19316 वीरभूमि एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच में दिखाई दिया। ट्रेन में 8 से 10 यात्रियों का समूह उदयपुर से उज्जैन के लिए कंफर्म टिकिट पर यात्रा कर रहा था। परिवार के साथ 15 वर्षीय बालिका ज्योति भी सवार थी। उस दिन इसका बर्थडे था। इस बीच कोच में टिकिट चेकिंग के लिए टीटीई (डिसीटीआई चित्तौड़गढ़) महेंद्र सिंह गौतम संबंधित सीटों पर पहुंचे। इन यात्रियों की चर्चा से टीटीई गौतम को पता चला कि बालिका ज्योति का बर्थडे है। हालांकि साथ मे बैठे परिजन उसे बधाई दे रहे थे। लेकिन बच्ची को यह मलाल था कि वह ट्रेन में होने से केक कटिंग नही कर सकती। इस पर गौतम ने बच्ची को बधाई देते हुए उसकी भावना समझी तथा ट्रेन में ही बर्थडे सेलिब्रेट करने का प्लान बना लिया।

मावली स्टेशन से मंगवाया केक, चित्तौड़ से चॉकलेट

टीटीई गौतम ने बर्थडे सेलिब्रेट करने मावली स्टेशन से फोन कर केक मंगवाया। परिजनों के बीच कोच में ही बच्ची ज्योति का बर्थडे मनाया। केक कटते ही हैप्पी बर्थडे टू यू का गीत गुनगुनाया गया तो बच्ची के चेहरे की मुस्कान देखते ही बनी। इतना ही नहीं चित्तौड़ स्टेशन आते टीटीई गौतम ने चॉकलेट के भी इंतजाम किए। चॉकलेट भी मंगवाकर बंटवाई। इसके बाद सभी ने बालिका को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.