Logo
ब्रेकिंग
घूसखोरी मामला : 10 हज़ार रिश्वत लेते पकड़े गए रेलवे क्लर्क को चार्जशीट, पूछताछ में नाम लेने वाले का इं... कहीं स्वास्थ्य से खिलवाड़ तो नहीं....मिठाई दुकान पर सामग्री खुली रखी, फाफड़ा, काजू कतली, मिर्च, हल्दी ... फेवीक्विक या फेवीकोल....ये कैसा कुर्सी का मोह, तबादला आदेश के बाद भी जमे बैठे, निर्देशों का उल्लंघन गर्मी, बारिश व आंधी के बीच जिले में अनुमानित 77 प्रतिशत से अधिक मतदान यूनियन का फुटबाल प्रशिक्षण शिविर...122 बच्चे डीआरएम के हाथों सम्मानित 12वीं व 10वीं सीबीएसई का परीक्षा परिणाम....श्री गुरु तेग बहादुर एकेडमी का परिणाम श्रेष्ठ, सभी विद्या... लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति देने लगी कतारें, सुबह बड़ी संख्या में पहुंचे मतदाता चुनाव प्रचार थमने के बाद दोनों प्रमुख पार्टी के जिलाध्यक्ष बूथ प्रबंधन में जुटे मैं और मेरी रचना धूं-धूंकर जल उठा बिजली ट्रांसफार्मर, लपटें छूने लगी आसमान

‘भांजगड़िया’ फ़िल्म से आदिवासी समाज की न्याय व्यवस्था को देश-दुनिया में मिलेगी पहचान


-फ़िल्म डायरेक्टर केआर रेड्डी व प्रोड्यूसर अमृत मकवाना की पत्रकारवार्ता।
-आगामी फ़िल्म प्रोजेक्ट की जानकारी से मीडिया से रूबरू फ़िल्म निर्माण की यूनिट।
-रतलाम सहित आलीराजपुर, बड़वानी के आदिवासी अंचल में होगी शूटिंग।

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। आदिवासी समाज की सालों पुरानी सामाजिक न्याय व समझौता व्यवस्था को पहली बार फ़िल्म के माध्यम से लोगों के बीच लाया जाएगा। इस थीम पर फिल्म ‘भांजगड़िया बनाई जाएगी। इसकी शूटिंग रतलाम जिले सहित आलीराजपुर व बड़वानी की चयनित लोकेशन पर की जाएगी। फ़िल्म निर्माण में प्रयास रहेंगे कि यह यह अवॉर्ड विनर के लिए नामित हो।
यह बात फ़िल्म के डायरेक्टर केआर रेड्डी ने शुक्रवार को दो बत्ती स्थित होटल स्वाद एवेन्यू में आयोजित पत्रकारवार्ता में कही। वे यहां फ़िल्म से जुड़ी तैयारियों के सिलसिले में रतलाम आए थे।
रेड्डी ने बताया कि वह धर्मेंद, ऋषिकपूर, गोविंदा सहित अन्य की बड़े कलाकारों के साथ कमर्शियल फ़िल्म बना चुके है। दर्शकों का रूझान अब समाज संस्कृति सहित रियल स्टोरी पर बन रही फिल्मो की ओर बढ़ने लगा है। आदिवासी समाज की न्याय व्यवस्था थीम की फ़िल्म भांजगड़िया का सब्जेक्ट भी अच्छा लगा है। इसलिए इस फ़िल्म को बनाने का बीड़ा उठाया है। फ़िल्म में म्यूजिक डायरेक्टर आदित्य गौड़ तथा गीतकार यशपाल तंवर रहेंगे।

इंदौर व रतलाम की खुशबू निराली

फ़िल्म डायरेक्टर रेड्डी ने बताया कि वे हैदराबाद से हवाई यात्रा कर इंदौर होते रतलाम आए। इन दोनों शहर की मिट्टी की खुशबू अलग ही है। लोगों में मेलमिलाप व आत्मीयता देखते ही बनती है। अगली बार यहां आकर फ़िल्म की लोकेशन पर काम पूरा करेंगे। संभवतः एक साल के अंतराल में फ़िल्म पूरी कर ली जाएगी।

साउथ की फिल्मों में कड़ी मेहनत

साउथ व हिंदी फिल्म निर्माण में समानता विषय पर पूछे गए सवाल पर रेड्डी ने कहा कि साउथ की फिल्मों निर्माण के लिए कड़ी मेहनत की जाती है। यही वजह है कि साउथ की फिल्में दूसरी भाषाओं में रिमेक किया जाता है। भांजगड़िया फ़िल्म निर्माण में भी साउथ की तकनीक का इस्तेमाल जरूर होगा।

आदिवासी संस्कृति में भलीभांति परिचित

फिल्म के प्रोड्यूसर अमृत मकवाना ने कहा कि वह पिछले 15 साल से मुंबई में फिल्म लाइन से जुड़े है। मूलतः बांसवाड़ा का निवासी होने से आदिवासी संस्कृति से भलीभांति परिचित हु। यही वजह है कि भांजगड़िया शीर्षक से बनने वाली फिल्म में आदिवासी न्याय व्यवस्था  को जनमानस तक पहुंचाया जाएगा। यह समाज की जागृति की दिशा में मिल का पत्थर साबित होगी। पत्रकारवार्ता के दौरान ध्रुवलाल निनामा, गगन वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.