Logo
ब्रेकिंग
ऐसे थे क्रांतिकारी महान योद्धा....रानी दुर्गावती एवं राणा पूंजा भील, इनकी वीरता और बलिदान की कहानिया... ऐसी छेड़ी सेक्‍सोफोन की धून...किया मंत्रमुग्‍ध, फ‍िल्‍मी गानों की धून पर झुमे श्रोता बोनस की बल्ले-बल्ले....रेलवे कर्मचारियों के अलावा रिटायर्स के खातों में 100 फीसदी पहुंची राशि नवरात्रि की बढ़ी रौनक....घट स्थापना के बाद जमने लगे गरबे, पंडालों में उत्सवी माहौल दिल्ली में कर्मचारियों का हल्लाबोल.... मांग उठी, पुरानी पेंशन ही स्वीकार होगी, नही मंजूर है यूपीएस फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें...बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिय... मची डीजल की लूटमार....मालगाड़ी टैंकर से भरा डीजल नालियों में बहा, लोग बर्तनों व कैन ने भर ले गए रोड नंबर 7 की ये सड़क... फर्म पर न तो कार्रवाई की, नहीं करवाई गई रिपेरिंग, अब बिल भुगतान की तैयारी घटना को छुपाना भारी पड़ा....सांई श्री स्कूल संचालक राकेश देसाई पर एफआईआर दर्ज रेल दुर्घटना....रतलाम में अपयार्ड में बेपटरी हुई मालगाड़ी, डाउन लाइन बाधित, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके ...

राॅयल कॉलेज का रॉयल ग्रीन अभियान…1100 फलदार व छायादार पौधे कैम्पस में लगाए जाएंगे

-कॉलेज कैम्पस में 11 से 17 जुलाई तक होगा वृहद पौधरोपण।
न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। पर्यावरण में सुधार व पौधों को भविष्य में सुरक्षित रखने के लिए म.प्र. शासन के वृहद पौधारोपण अभियान एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘एक पेड़ माॅं के नाम’’ के आव्हान पर राॅयल कालेज के 65 बीघा कैम्पस में 11 से 17 जुलाई तक पौधारोपण का फैसला लिया है। 1100 से अधिक फलदार व छायादार किस्म के पौधे महाविद्यालय परिवार द्वारा लगाए जाएंगे।
जानकारी देते हुए महाविद्यालय के प्रशासक दिनेश राजपुरोहित ने बताया कि गुरुवार से शुरू हुए पौधारोपण सप्ताह के शुभारंभ में महाविद्यालय के चेयरमेन प्रमोद गुगालिया ने पहला पौधा लगाया। उन्होनें बताया कि 7 दिवसीय अभियान में 100 से अधिक पौधे विद्यार्थियों व महाविद्यालय के स्टाफ द्वारा प्रतिदिन रोपित किए जाएंगे।
राॅयल कैम्पस में पहले से लगभग 3000 से ज्यादा फल-फूल, छायादार व फलदार पेड़ पौधे लगे हुए है। पूरा राॅयल कैम्पस ईको ग्रीन बना हुआ है और कैम्पस पूरी तरह से प्रदुषण मुुक्त है।
राॅयल काॅलेज को रतलाम नगर निगम द्वारा इस अभियान के लिए बड़ी संख्या में फलदार व छायादार पौधे उपलब्ध करवाए गए है। वृक्षारोपण सप्ताह के प्रभारी डाॅ. आनन्द त्रिवेदी तथा सह प्रभारी डाॅ. मनीष सोनी, डाॅ. आर.के. अरोरा, डाॅ. अमित शर्मा एवं डाॅ. संदीप सिद्ध आदि है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.