Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

डायमंड मून…आसमां में दिखा चाँद का अद्भुत नजारा, देखते ही ठहरी नजरें

-22 दिसंबर से दिनों में बदलाव के पहले दिन से ही दिखाई दिया संकेत
न्यूज जंक्शन-18
रतलाम। 22 दिसंबर को दिन का समय सबसे छोटा रहा। वहीं रात में आसमान का नजारा भी कुछ अलग था। समय से पहले दिन अस्त होते ही चांद निकल आया। इतना ही नहीं कुछ ही मिनटों में चांद अद्भुत छटा बिखेरे दिखाई दिया। धुंध के गोलाकार पिंड के बीच चांद की चमक किसी डायमंड या मणि की भांति दिखाई दे रही थी। न्यूज़ जंक्शन के पाठक दीक्षांत पंड्या द्वारा हमें यह तस्वीर भेजी है।


मालूम हो कि धरती पर आज 22 दिसंबर का दिन सबसे छोटा दिन रहा है। आज दिन 10 घंटे 41 मिनट का था। वहीं रात 13 घंटे 19 मिनट की रहेगी। 22 दिसंबर से सूर्य सायन मकर राशि में प्रवेश किया। इस दिन से सूर्य की गति उत्तर की ओर दृष्टिगोचर होने लगती है। इसे उत्तरायन का प्रारंभ भी कहते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.