Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

पहले दिन सकारात्मक चर्चा…अस्वीकृत अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण पर दोबारा विचार की मांग उठी

-वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ की वर्ष 2024 की प्रथम पीएनएम के मामला।

न्यूज़ जंक्शन-18

रतलाम। वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ की वर्ष 2024 की प्रथम पीएनएम की शुरूआत मंडल प्रबंधक रजनीश कुमार की अध्यक्षता में हुई। मजदूर संघ के मंडलमंत्री अभिलाष नागर एवं मंडल अध्यक्ष प्रताप गिरी द्वारा उठाए ज्वलंत मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा हुई। इसमें अनुकंपा नियुक्ति के अस्वीकृत प्रकरण के लिए दोबारा चर्चा की मांग उठाई गई। सभी मुद्दों पर प्रशासन द्वारा बुधवार अंतिम दिन जवाब दिया जाएगा।

इन मुद्दों पर की गई चर्चा

मजदूर संघ द्वारा जिन मुद्दों पर चर्चा की गई। इसमें अनुकंपा नियुक्ति के अस्वीकृत प्रकरण के लिए पुनर्विचार करने, म्युचुअल ट्रांसफर के अस्वीकृत प्रकरणों पर दोबारा मंजूरी के लिए प्रक्रिया में लाने, मंडल के रनिंग स्टाफ को वॉकी-टॉकी यथाशीघ्र उपलब्ध करवाने, रेलवे कॉलोनी की जर्जर सड़कों के पुनर्निर्माण करने की मांग उठाई गई। इसके अलावा शिमला कॉलोनी में रेल सीमा की दीवार तोड़कर बाहरी असामाजिक तत्वों की गुंडागर्दी कर अराजकता फैलाने, एक्सीडेंट फ्री अवार्ड को रिटायरमेंट के साथ दिलवाने की भी विशेष मांग की गई। कर्मचारियों के पक्ष में मंडल की अन्य ज्वलंत समस्याओं को भी मजदूर संघ द्वारा उठाया गया।

पदधिकारियों ने दिया धन्यवाद

इससे पहले मंडल मंत्री नागर एवं मंडल अध्यक्ष गिरी ने अपने स्वागत उद्बोधन में वर्ष 2023 के कर्मचारी प्रमोशन कैलेंडर की शत-प्रतिशत प्राप्ति कर आधिकारिक प्रमोशन करने तथा कर्मचारियों के मांगलिक कार्यक्रमों के लिए रतलाम रेलवे कॉलोनी स्थित सांस्कृतिक सभागृह के पुनर्निर्माण करवाने के लिए धन्यवाद दिया गया। संघ द्वारा उठाए मुद्दों पर सकारात्मक कार्यवाई की अपेक्षा के साथ वार्ता की शुरुआत की।

ये पदधिकारियों रहे उपस्थित

 

मंडल उपाध्यक्ष सचिन मिश्रा, संयुक्त मंडल मंत्री रोशनलाल कौशल, संयुक्त मंडल मंत्री योगेश पाल, केंद्रीय कार्यकारी सदस्य महेंद्र सिंह राठौर, गौरव संत, शाखा सचिव संजय कुमार, दीपक गुप्ता, योगेश यादव, रणधीर गुर्जर, नरेंद्र सहगल, विनय सिंह, बलराम बड़गोत्या, प्रहलाद मीणा, एल.सी. जाखड़, कमलेश चौधरी, अशोक टंडन, आशाराम मीणा मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.