Logo
ब्रेकिंग
बोनस की बल्ले-बल्ले....रेलवे कर्मचारियों के अलावा रिटायर्स के खातों में 100 फीसदी पहुंची राशि नवरात्रि की बढ़ी रौनक....घट स्थापना के बाद जमने लगे गरबे, पंडालों में उत्सवी माहौल दिल्ली में कर्मचारियों का हल्लाबोल.... मांग उठी, पुरानी पेंशन ही स्वीकार होगी, नही मंजूर है यूपीएस फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें...बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिय... मची डीजल की लूटमार....मालगाड़ी टैंकर से भरा डीजल नालियों में बहा, लोग बर्तनों व कैन ने भर ले गए रोड नंबर 7 की ये सड़क... फर्म पर न तो कार्रवाई की, नहीं करवाई गई रिपेरिंग, अब बिल भुगतान की तैयारी घटना को छुपाना भारी पड़ा....सांई श्री स्कूल संचालक राकेश देसाई पर एफआईआर दर्ज रेल दुर्घटना....रतलाम में अपयार्ड में बेपटरी हुई मालगाड़ी, डाउन लाइन बाधित, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके ... रेलवे के फाइटरमेन की लाजवाब फाइट...! चंटियों की परंपरा में निखरे खिलाड़ी, जान लेकर ही छोड़ेंगे गड्ढे रेलवे टीटीई का उम्दा टारगेट....टिकिट चेकिंग के साथ यात्रियों की सेवा में भी शिद्दत से जुटे रामेश्वर

ये बड़ी बात है.. मंत्री काश्यप का वेतन भत्तों से एतराज, कर दी समर्पण की घोषणा

-कहा- राष्ट्र सेवा, समाज सेवा और जन सेवा करना ही उनके जीवन का ध्येय

न्यूज जंक्शन-18

रतलाम। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य कुमार काश्यप ने गुरुवार को विधानसभा में शून्य काल के दौरान विशेष वक्तव्य के जरिए मंत्री के रूप में उन्हें निजी तौर पर मिलने वाले वेतन और भत्तों के राज्य कोष में समर्पण की घोषणा की। उनकी इस घोषणा का सदन ने मेंचे थपथपाकर स्वागत किया गया। काश्यप इसके पूर्व दो बार विधायक के रूप में मिलने वाले वेतन भत्तों का भी समर्पण कर चुके हैं।
मंत्री काश्यप ने कहा कि राष्ट्र सेवा, समाज सेवा और जन सेवा करना ही उनके जीवन का ध्येय है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए वह राजनीति में आए हैं। किशोरावस्था से ही समाज सेवा के कार्यों में अग्रसर हैं। कई सेवा प्रकल्पों का संचालन भी कर रहें हैं। ईश्वर ने उन्हें इस योग्य और सक्षम बनाया है कि जन सेवा में किंचित अवदान कर पा रहें है।
उल्लेखनीय है कि उन्होंने 14वीं और 15वीं विधानसभा में भी वेतन भत्ते प्राप्त नहीं किए। 16वीं विधानसभा में भी वेतन भत्ते एवं पेंशन नहीं लेने की घोषणा कर चुके हैं। इसी तारतम्य में उन्होंने मंत्री के रूप में निजी तौर पर मिलने वाले वेतन भत्तों की राशि का राजकोष से ही आहरण नहीं किए जाने की घोषणा की है। ताकि उस राशि का सदुपयोग प्रदेश के विकास एवं जनहित के कार्यों में हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.