Logo
ब्रेकिंग
ऐसे थे क्रांतिकारी महान योद्धा....रानी दुर्गावती एवं राणा पूंजा भील, इनकी वीरता और बलिदान की कहानिया... ऐसी छेड़ी सेक्‍सोफोन की धून...किया मंत्रमुग्‍ध, फ‍िल्‍मी गानों की धून पर झुमे श्रोता बोनस की बल्ले-बल्ले....रेलवे कर्मचारियों के अलावा रिटायर्स के खातों में 100 फीसदी पहुंची राशि नवरात्रि की बढ़ी रौनक....घट स्थापना के बाद जमने लगे गरबे, पंडालों में उत्सवी माहौल दिल्ली में कर्मचारियों का हल्लाबोल.... मांग उठी, पुरानी पेंशन ही स्वीकार होगी, नही मंजूर है यूपीएस फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें...बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिय... मची डीजल की लूटमार....मालगाड़ी टैंकर से भरा डीजल नालियों में बहा, लोग बर्तनों व कैन ने भर ले गए रोड नंबर 7 की ये सड़क... फर्म पर न तो कार्रवाई की, नहीं करवाई गई रिपेरिंग, अब बिल भुगतान की तैयारी घटना को छुपाना भारी पड़ा....सांई श्री स्कूल संचालक राकेश देसाई पर एफआईआर दर्ज रेल दुर्घटना....रतलाम में अपयार्ड में बेपटरी हुई मालगाड़ी, डाउन लाइन बाधित, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके ...

ये इंडस्ट्रियल विजिट, तांकि विद्यार्थियों को औद्योगिक जानकारी मिल सके, लिया व्यवहारिक ज्ञान

-रॉयल कॉलेज के विद्यार्थियों का सांची डेयरी प्लांट में इंडस्ट्रियल विजिट
न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। रॉयल कॉलेज के बीएससी माइक्रोबायोलॉजी एवं बायोटेक्नोलॉजी प्रथम वर्ष के 90 विद्यार्थियों ने रतलाम सागोद रोड स्थित सांची दुग्ध डेरी प्लांट का औद्योगिक भ्रमण किया।
औद्योगिक भ्रमण का मुख्य उद्देश्य स्टूडेंट्स को व्यावहारिक कार्य वातावरण के बारे में जानकारी प्रदान करना रहा। साथ ही इस शैक्षणिक भ्रमण से स्टूडेंट्स अपने प्रायोगिक ज्ञान में अभिवृद्धि करेंगे। स्वरोजगार तथा उद्यमी बनने के लिए प्रेरित होंगे।
सांची दुग्ध डेरी प्लांट के मार्केटिंग हेड पीएस राना ने विद्यार्थियों को समूह में लेकर विभिन्न लैब का विजिट करवाया। सभी प्रक्रियाओं को मय डेमो दिखाया गया। स्टूडेंट्स को प्लांट की मशीनरी, टेस्टिंग लैबोरेट्री प्रशिक्षण प्रक्रिया,पैकिंग, मार्केटिंग जैसे कार्यो की प्रैक्टिकल जानकारी दी गई।
संस्था के प्रशासक दिनेश राजपुरोहित विभाग अध्यक्ष प्रो. कपिल केरोल,बायोटेक विभाग की प्रो. पूजा पाटीदार एवं माइक्रो बायोलॉजी विभाग से प्रो.नैंसी धीमन का सहयोग रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.