Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

बड़ी जीत : क्रमिक भूख हड़ताल 98वें दिन खत्म, उज्जैन लॉबी के पद यथावत रहेंगे

उज्जैन रनिंग मुख्यालय बचाओ रेलवे संयुक्त संघर्ष समिति को मिला लिखित आश्वासन।

न्यूज़ जंक्शन-18

रतलाम। उज्जैन रनिंग मुख्यालय बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वाधान में 21 अगस्त 2023 से चल रही निरन्तर क्रमिक भूख हड़ताल का 26 नवंबर को संघर्ष समिति में शामिल समस्त संगठनों की सहमति से समापन कर दिया गया है।

वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ के मंडल मंत्री अभिलाष नागर ने मुंबई चर्चगेट में हुई महाप्रबंधक के साथ मीटिंग में उज्जैन लॉबी के वर्तमान में पदस्थ लोको पायलट मेल व अन्य पदों को अन्यत्र स्थान्तरित न करने के लिखित आश्वासन से अवगत कराया। रतलाम मण्डल के अधिकारियों द्वारा सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। क्रमिक भूख हड़ताल को समाप्त करने का अनुरोध किया गया। इस परिस्थिति में आंदोलन के संयोजक एसएस शर्मा व अभिलाष नागर ने उपस्थित कर्मचारियों से सुझाव मांगे। क्रमिक भूख हड़ताल से जुड़े सभी संगठनों ने अधिकारियों के आश्वासनों पर विश्वास करते हुए 98 दिन से चल रही भूख हड़ताल का समापन करने पर अपनी सहमति प्रदान की।

एसके यादव, अनिल चौबे, नरेंद्र सहगल ने बताया कि सयुक्त मोर्चे और संगठनों के नेताओं ने कर्मचारियों को स्पष्ट कर दिया है कि अगर रेल प्रशासन अपने आश्वासनों से मुकरता है तो पुनः इससे बड़ा आंदोलन कर उज्जैन लॉबी को बचाने के लिए संयुक्त मोर्चा  तैयार रहेगा।

उज्जैन लॉबी में नए पदों के सृजन का मुद्दा वेस्टर्न रेल्वे मजदूर संघ द्वारा निरन्तर महाप्रबंधक स्तर व मण्डल रेल प्रबंधक स्तर की वार्ताओं में रेल प्रशासन के समक्ष उठाया जाता रहेगा। उक्त जानकारी भूख हड़ताल समापन पर मण्डल मंत्री अभिलाष नागर द्वारा कर्मचारियों को दी गई।

मालूम हो कि उज्जैन लॉबी के लोको पायलट और सहायक लोको पायलट के कई पदों को समाप्त कर दिया गया गया था। जिसे लेकर कर्मचारी पिछले 97 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे थे इस क्रमिक भूख हड़ताल में विभिन्न माध्यमों से रेल प्रशासन का ध्यान इस और आकर्षित किया गया कि सभी गाड़ियों को उज्जैन स्टाफ से चलवाना रेल हित में ही है।

सयुंक्त मोर्चे के संयोजक ने सभी मीडियाकर्मी, मीडिया हाउस, कर्मचारियों व उनके परिवारों, समाजसेवियों, उज्जैन के समस्त प्रबुद्ध नागरिकों, समस्त  राजनेताओ, विद्यार्थी संगठनों, व्यापारिक संगठनों, पेंशनर एसोसिएशन, उज्जैन के सभी संगठनों का इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए आभार मानकर धन्यवाद किया। साथ ही साथ आगे भी इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा के लिए निवेदन किया।

समापन के अवसर पर संयुक्त मोर्चे के संयोजक एवं मण्डल मंत्री वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ अभिलाष नागर, एस एस शर्मा तथा अन्य सक्रिय साथियों का उज्जैन लॉबी के रनिंग कर्मचारियों द्वारा भारी संख्या में उपस्थित होकर व हार पहनाकर स्वागत किया गया।  वेस्टर्न रेल्वे मजदूर संघ महामंत्री आरजी काबर एवं अध्यक्ष शरीफ खान पठान के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.