Logo
ब्रेकिंग
इंद्रदेव ने दूर की शिकायत... तेज बारिश के दूसरे दिन भी फुहार का दौर, पानी से सराबोर हुआ शहर बहुत-बहुत धन्यवाद जी....जीत के बाद यूनियन पदाधिकारी आभार जताने रेल कर्मचारियों व अधिकारियों के पास प... गुलाब चक्कर का दिखेगा गजब स्वरूप...परमार कालीन प्राचीन मूर्तियों को सहेजा जाएगा, विकसित करेंगे परिसर भाजपा जिलाध्‍यक्ष का खिलाड़ियों को मूल मंत्र...अनुशासन के साथ निरंतर अभ्‍यास व कड़ी मेहनत जरुरी, निश्... न्यू पेंशन गो बेक....पुरानी पेंशन लागू करना किया प्रदर्शन, नारों से गूंज उठा रेल परिसर सावन के पहले सोमवार का उत्साह... भोले के जयकारों के साथ निकली भव्य कावड़ यात्रा, शिवमय हुआ माहौल आप भी पी रहे नकली दूध..? डेयरी प्लांट पर छापामार कार्रवाई, थैलों में मिले पाउडर और कास्टिक सोडा के ... निराशा के बीच यह राहत....5 सीटों ने किया ऑक्‍सीजन का काम, उम्‍मीदवारों ने फूंकी संजीवनी यूनियन का क्लीन स्वीप....चारों उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया, झूम उठे कार्यकर्ता रेलवे इंस्टीट्यूट चुनाव....मतदान केंद्र पर सुबह से शुरू हुई हलचल, मतदान के लिए पहुंच रहे कर्मचारी

बड़ी जीत : क्रमिक भूख हड़ताल 98वें दिन खत्म, उज्जैन लॉबी के पद यथावत रहेंगे

उज्जैन रनिंग मुख्यालय बचाओ रेलवे संयुक्त संघर्ष समिति को मिला लिखित आश्वासन।

न्यूज़ जंक्शन-18

रतलाम। उज्जैन रनिंग मुख्यालय बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वाधान में 21 अगस्त 2023 से चल रही निरन्तर क्रमिक भूख हड़ताल का 26 नवंबर को संघर्ष समिति में शामिल समस्त संगठनों की सहमति से समापन कर दिया गया है।

वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ के मंडल मंत्री अभिलाष नागर ने मुंबई चर्चगेट में हुई महाप्रबंधक के साथ मीटिंग में उज्जैन लॉबी के वर्तमान में पदस्थ लोको पायलट मेल व अन्य पदों को अन्यत्र स्थान्तरित न करने के लिखित आश्वासन से अवगत कराया। रतलाम मण्डल के अधिकारियों द्वारा सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। क्रमिक भूख हड़ताल को समाप्त करने का अनुरोध किया गया। इस परिस्थिति में आंदोलन के संयोजक एसएस शर्मा व अभिलाष नागर ने उपस्थित कर्मचारियों से सुझाव मांगे। क्रमिक भूख हड़ताल से जुड़े सभी संगठनों ने अधिकारियों के आश्वासनों पर विश्वास करते हुए 98 दिन से चल रही भूख हड़ताल का समापन करने पर अपनी सहमति प्रदान की।

एसके यादव, अनिल चौबे, नरेंद्र सहगल ने बताया कि सयुक्त मोर्चे और संगठनों के नेताओं ने कर्मचारियों को स्पष्ट कर दिया है कि अगर रेल प्रशासन अपने आश्वासनों से मुकरता है तो पुनः इससे बड़ा आंदोलन कर उज्जैन लॉबी को बचाने के लिए संयुक्त मोर्चा  तैयार रहेगा।

उज्जैन लॉबी में नए पदों के सृजन का मुद्दा वेस्टर्न रेल्वे मजदूर संघ द्वारा निरन्तर महाप्रबंधक स्तर व मण्डल रेल प्रबंधक स्तर की वार्ताओं में रेल प्रशासन के समक्ष उठाया जाता रहेगा। उक्त जानकारी भूख हड़ताल समापन पर मण्डल मंत्री अभिलाष नागर द्वारा कर्मचारियों को दी गई।

मालूम हो कि उज्जैन लॉबी के लोको पायलट और सहायक लोको पायलट के कई पदों को समाप्त कर दिया गया गया था। जिसे लेकर कर्मचारी पिछले 97 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे थे इस क्रमिक भूख हड़ताल में विभिन्न माध्यमों से रेल प्रशासन का ध्यान इस और आकर्षित किया गया कि सभी गाड़ियों को उज्जैन स्टाफ से चलवाना रेल हित में ही है।

सयुंक्त मोर्चे के संयोजक ने सभी मीडियाकर्मी, मीडिया हाउस, कर्मचारियों व उनके परिवारों, समाजसेवियों, उज्जैन के समस्त प्रबुद्ध नागरिकों, समस्त  राजनेताओ, विद्यार्थी संगठनों, व्यापारिक संगठनों, पेंशनर एसोसिएशन, उज्जैन के सभी संगठनों का इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए आभार मानकर धन्यवाद किया। साथ ही साथ आगे भी इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा के लिए निवेदन किया।

समापन के अवसर पर संयुक्त मोर्चे के संयोजक एवं मण्डल मंत्री वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ अभिलाष नागर, एस एस शर्मा तथा अन्य सक्रिय साथियों का उज्जैन लॉबी के रनिंग कर्मचारियों द्वारा भारी संख्या में उपस्थित होकर व हार पहनाकर स्वागत किया गया।  वेस्टर्न रेल्वे मजदूर संघ महामंत्री आरजी काबर एवं अध्यक्ष शरीफ खान पठान के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.