Logo
ब्रेकिंग
मेडम की सीख से ऐसी सिक ली... चाबी बाबू की मेहरबानी, सभी खुश.... हम तो डूबे सनम, तुम्‍हारा क्‍या होगा... एक्शन "with" सर्जरी....श्री गणेश चल समारोह में पथराव की मजिस्ट्रेट, पुलिस महकमें का फेरबदल विरोध....पहले तो आर्थिक रूप से परेशानी, ऊपर से सरकार ने पत्रकार दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा की प्रीमि... मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंत्री काश्यप पर जताया भरोसा, दी अहम जिम्मेदारी आईटी इंजीनियर्स का ऐसा विरोध....काली पट्टी बांधकर कर रहे ऑफिस का काम पुलिस क्रूरता के खिलाफ जनाक्रोश....हिन्दू समाज ने निकाली विशाल रैली, एसपी सहित सात पुलिस अधिकारियों ... भाजपा पदाधिकारी ने पुलिस से कहा-शहर में घूम रहा फरार कॉलोनीनाइजर अनिल झालानी, अब तक गिरफ्तारी क्यों ... पुलिस की ज्यादती का विरोध, एक्शन...हिन्दू संगठन के नेताओं ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन, एसपी लोढा का तब... बड़ी मेडम ने छोटी मेडम के उतारे नखरें, चाबी वाले बाबू की कालगुजारी, भीड़ आई तो चलते बने तोता-मैना... बवाल के बाद पुलिस अलर्ट, शहर में पूरी तरह से शांति, उपद्रव फैलाने वाले फरार आरोपियों की तलाश

मप्र की पहली भाषाई फिल्‍म कुंआरापुर होगी टैक्‍स फ्री..!, मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने समझा प्रोजेक्‍ट

-फिल्‍म के डायरेक्‍टर राजेंद्र राठौर ने उज्‍जैन में की मुख्‍यमंत्री यादव से मुलाकात।

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। मध्‍यप्रदेश की पहली भाषाई फ‍िल्‍म कुंवारापुर प्रदेश में टैक्‍स फ्री हो सकती है। फिल्म के निर्देशक सैलाना निवासी राजेंद्र राठौर ने उज्‍जैन में प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात कर मध्य प्रदेश की सामाजिक संदेश देने वाली क्षेत्रीय फिल्म टैक्स फ्री करने के लिए के लिए ज्ञापन दिया। इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने संज्ञान में लेकर संबंधित को मौके पर निर्देश दिए।
मालूम हो कि अविनाश फिल्‍म्‍स व नेक्‍शन बैटरी के बैनरतले मध्‍यप्रदेश की पहली भाषाई फिल्‍म कुंआरापुर लेकर आए प्रोड़यूसर अविनाश तिवारी व डायरेक्‍टर राजेंद्र राठौर सहित यूनिट के कलाकारों ने इस प्रोजेक्‍ट के जरिए दर्शकों को मनोरंजन का बूस्‍टर डोज दिया। पूरी तरह से पारिवारिक भारतीय संस्‍कृति पर आधारित फिल्‍म की कहानी दर्शकों को अंत तक बांधे रखने में सफल रही है। रतलाम में यह सप्‍ताह तक खूब देखी गई। इसकी सफलता इस मायने में भी अहम मानी जा रही है कि फिल्‍म में बॉलीवूड तर्ज की तकनीकी पहलूओं को ध्‍यान में रखा गया। बड़े बैनर की फिल्‍म से कमतर नहीं बल्कि समानांतर साबित हुई।

साथ ही बड़े बैनर की तर्ज पर ही इसके म्‍यूजिक ने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। बड़ी बात यह है कि भारतीय मूल की ठेठ ग्रामीण संस्‍कृति को फिल्‍म में बखूबी उकेरा है। रतलाम, उज्‍जैन, इंदौर सहित अन्‍य शहरों में दर्शकों ने अपनी प्रतिक्रियाओं में इसे जाहिर भी किया। जहां फ‍िल्‍म के नायक अविनाश तिवारी ने उम्‍दा अभिनय कर गुदगुया भी। वहीं सहपात्र दुल्‍हे के पिता, फुफा, मामा तथा दोस्‍त के अलावा विलेन के रूप में शंकर फ्रुटी का यादगार अभिनय दिखाई दिया। फिल्‍म में लल्‍ली के रूप में किरदार निभाने वाली नायिका अन्‍नपूर्णा द्विवेदी ने अ‍पनी भूमिका के प्रति पूरी तरह से न्‍याय किया। कुआरों के गांव में हीरो की शादी के संबंध तथा बारात ले जाने तक दिखाई गई कॉमेडी ने दर्शकों को बांधे रखा। फिल्‍म में बड़े कलाकारों के अलावा मुख्‍य रूप से असरानी, विक्रम गोचर, गरिमा अग्रवाल के अभिनय से वजन पड़ा है। आइटम सांग अनुप्रिया लक्ष्‍मी कटोच के गाने ने तालियां बटौरी। असरानी के डायलॉग हम अंग्रेजों के जमाने के टीटी है। इस डायलॉग ने असरानी की शोले की भी याद ताजा की। डायरेक्‍टर राठौर के तकनीकी अनुभव ने फिल्‍म की सफलता की गारंटी दे दी। 40 प्रिंट में अलग-अलग शहरों में फिल्‍म दर्शकों को थियेटर तक खींचने में सफल हुई है। कुल मिलाकर कुंआरापुर फुल इंटरटेनर फिल्‍म रही है। कुंवारापुर के निदेशक राजेंद्र राठौड़ ने उज्जैन प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रेस के माध्यम से भी मुख्यमंत्री से संदेश दिया कि है कि क्षेत्रीय भाषा के फिल्म को टैक्स फ्री किया जाए। जिससे ज्यादा से ज्यादा ग्रामीण लोग इस फिल्म को देख सके। क्योंकि टिकट महंगे होने के कारण वे सिनेमा हॉल तक नहीं जा पाते हैं। स्थानी भाषा पर टैक्स फ्री होने से और भी फिल्मों का निर्माण होगा। दूसरी ओर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बड़े-बड़े उद्योग धंधों को सब्सिडी जा रही है। युवाओं को रोजगार के लिए फिल्म उद्योग भी हमारा एक बड़ा माध्यम हो सकता है। इसलिए फिल्मों को टैक्स फ्री किया जाए। स्थानीय सिनेमा को सुविधा दी जाएगी तो हमारे कलाकार को मालवा में ही रहकर काम करने का विकल्‍प मिलेगा। राजेंद्र राठौड़ चाहते हैं कि मालवा में एक फिल्म सिटी का निर्माण हो जिसे सारे लोगों को रोजगार मिले। मामले में राठौर ने कहा कि जल्दी ही बॉलीवुड के कलाकार से सजी बड़े स्तर पर मालवी फिल्म का निर्माण और निर्देशन किया जाएगा। इसकी पूरी शूटिंग उज्जैन, इंदौर, रतलाम, मंदसौर में की जाएगी। इस फिल्म में सौ फीसदी मध्य प्रदेश के बॉलीवुड में स्थापित कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय कलाकारों को भी प्राथमिकता लिया जाएगा। यह पूरी साउथ स्टाइल की फिल्म होगी जो इमोशनल और एक्शन से भरपूर होगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.