Logo
ब्रेकिंग
ये कैसी मेहरबानी....दो महिला कर्मचारी मैटरनिटी लीव पर, दोनों को दिलाई स्टेनो परीक्षा, एक को दोबारा द... स्वच्छता अभियान की ब्रांड एम्बेसडर का सम्मान.....राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षिका सीमा अग्नि... एक पेड़ माँ के नाम...रेल अधिकारियों ने किया रेलवे परिसर में पौधरोपण नहीं तो हो जाता रेल हादसा, घबरा गए यात्री.....रेलवे ट्रैक पर रखा सीमेंटेड कॉलम, ट्रेन ड्राइवर ने लगा... मेडम की सीख से ऐसी सिक ली... चाबी बाबू की मेहरबानी, सभी खुश.... हम तो डूबे सनम, तुम्‍हारा क्‍या होगा... एक्शन "with" सर्जरी....श्री गणेश चल समारोह में पथराव की मजिस्ट्रेट, पुलिस महकमें का फेरबदल विरोध....पहले तो आर्थिक रूप से परेशानी, ऊपर से सरकार ने पत्रकार दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा की प्रीमि... मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंत्री काश्यप पर जताया भरोसा, दी अहम जिम्मेदारी आईटी इंजीनियर्स का ऐसा विरोध....काली पट्टी बांधकर कर रहे ऑफिस का काम पुलिस क्रूरता के खिलाफ जनाक्रोश....हिन्दू समाज ने निकाली विशाल रैली, एसपी सहित सात पुलिस अधिकारियों ...

बी.एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी एमपी आनलाइन के माध्यम से अतिरिक्त चरण में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते

-राॅयल इंस्टीट्युट ऑफ मैनेजमेंट एंड एडवांस्ड स्टेडीज की प्राचार्या डाॅं. अरोरा ने कहा- बी.एड. प्रवेश हेतु अतिरिक्त चरण उपलब्ध।

न्यूज़ जंक्शन-18

रतलाम। उच्च शिक्षा विभाग, म.प्र. शासन ने दो वर्षीय नियमित बी.एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु आनलाईन काउसिंलिंग का द्वितीय अतिरिक्त चरण प्रारम्भ किया है। यह जानकारी देते हुए राॅयल इंस्टीट्युट आफ मैनेजमेंट एंड एडवांस्ड स्टेडीज की प्राचार्या डाॅं. आर.के. अरोरा ने बताया कि बी.एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी एम.पी. आनलाईन के माध्यम से इस अतिरिक्त चरण में प्रवेश हेतु आवेदन कर सकते है।

ऐसे आवेदक जिन्होेनें पूर्व में प्रवेश हेतु आनलाईन पंजीयन नहीं कराया है, वे इस अतिरिक्त चरण में आनलाईन पंजीयन दिनांक 21 अगस्त 2024 से 23 अगस्त 2024 के मध्य करा कर प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते है। आनलाईन नवीन पंजीयन उपरान्त दस्तावेजों के सत्यापन की तिथि दिनांक 21 अगस्त 2024 से 23 अगस्त 2024 तक रहेगी।

ऐसे आवेदक जिन्होनें पूर्व में आनलाईन पंजीयन करा लिया है, परन्तु उन्हें किसी भी संस्था का आवंटन नहीं हुआ है। आवंटित संस्था में प्रवेश नहीं लिया है, वे भी इस अतिरिक्त चरण में पुनः शिक्षण संस्थाओं की वरीयता का चयन कर सकते है।

डाॅं. अरोरा ने यह भी बताया कि आनलाईन सत्यापित आवेदकों को मेरिट एवं वरीयता अनुसार सीट आवंटन दिनांक 29 अगस्त 2024 को होगा। 29 अगस्त 2024 से 31 अगस्त 2024 के मध्य आवेदकों को निर्धारित प्रवेश शुल्क जमा कर अपना प्रवेश सुनिश्चित करना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.