Logo
ब्रेकिंग
रोटरी क्लब प्राइम वर्ष 2024-25..... कीर्ति बड़जात्या अध्यक्ष एवं गौतम मूणत सचिव मनोनीत रेलवे इंस्टिट्यूट चुनाव हलचल....मजदूर संघ को था इंतजार, यूनियन ने खोले अपने पत्ते, लगाई मोहर फ़ख़रे के अब ये आलम... मजदूर संघ छोड़ परिषद का हार पहना, ज्वाइन होते ही बने इंदौर ब्रांच अध्यक्ष बाबा बर्फानी की जय....तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना 29 जून को बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए करेगा चढ़ा... दशरथ के खिलाफ प्रकरण दर्ज...इंजिन में फैले खून की धुलाई के लिए 30 मिनट ट्रेन लेट, बगैर सफाई की रवाना जम्मूतवी एक्सप्रेस में फेरी की बात को लेकर चाकूबाजी, चार वेंडर आपस में भिड़े, एक गंभीर घायल अंततः हुई कार्रवाई, सांसे थमी....जांच एजेंसी व विभाग की खींचतान को विराम, रिपोर्ट के दबाव में जारी क... भजनों पर झूम उठे श्रद्धालु....श्री कालिका माता मंदिर परिसर में सजा श्री श्याम बाबा का दरबार  उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार.... डिजिटल स्क्रीन पर नाम का अनाउंस होते ही गूंजती रही तालियां, ट्रॉफी ... बुजुर्ग आरोपी गिरफ्तार....गलत नियत से महिला को खाने में नशे की दी गोली, जबर्दस्ती करने पर विरोध किया...

पत्रकारिता के भाल पर उत्कृष्टता का तिलक : कैमरें व कलम से लोहा मनवाने वाले सर्वश्रेष्ठ पत्रकारों का सम्मान

रतलाम प्रेस क्लब का द्वितीय उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार समारोह 23 जून को।

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। रतलाम प्रेस क्लब का दूसरा उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार वितरण समारोह 23 जून को होगा। इसमें पत्रकारिता क्षेत्र में कैमरें या कलम से प्रतिभा का लोहा मनवाते उत्कृष्ट कार्य करने वाले पत्रकारों व प्रेस फ़ोटोग्राफ़र साथियों का सम्मान किया जाएगा। रतलाम प्रेस क्लब के सदस्यों को दिवंगत पत्रकारों की स्मृति में शील्ड एवं 11-11 हजार रुपए के नगद पुस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


रतलाम प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश पुरी गोस्वामी और सचिव यश शर्मा बंटी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आयोजन ‘पत्रकारिता के भाल पर उत्कृष्टता का तिलक’ थीम के साथ होगा। यह सागोद रोड स्थित जेएमडी पैलेस पर सुबह 10.15 बजे शुरू होगा। इसमें अतिथि प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री चेतन्य काश्यप, सांसद अनीता नागर सिंह चौहान, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, डीआईजी मनोज सिंह, कलेक्टर राजेश बाथम और एसपी राहुल कुमार लोढ़ा रहेंगे। प्रदेश के ख्यात पत्रकार इंदौर से ललित उपमन्यु, सुधीर गोरे व हर्षवर्धन प्रकाश, भोपाल से पंकज मुकाती, सुमित शर्मा एवं उज्जैन प्रेस क्लब के अध्यक्ष विशालसिंह हाड़ा तथा जिले के वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार, अधिकारी, शिक्षाविद् सहित अन्य गणमान्यजन भी शामिल होंगे।

सभी पुरस्कार दिवंगत पत्रकारों के नाम पर

समारोह में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं डिजिटल मीडिया के 3-3 और प्रेस फोटोग्राफी के लिए 1 पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा एक पुरस्कार सामाजिक सरोकार की खबरों के लिए पृथक से रहेगा। खास बात यह है कि ये पुरस्कार जिले के ख्यात दिवंगत पत्रकारों एवं उनके परिजन के नाम से हैं जो उनकी स्मृतियों को चिरस्थायी बनाएंगे।

पुरस्कार इनकी स्मृति में

दिवंगत पत्रकार अमृत नलवाया, तेजमल लोढ़ा, रामनाथ शुक्ल, रवींद्र भट्ट, शांतिलाल कांठेड़, रमेश शर्मा, कैलाश बरमेचा, इंदरमल कटारिया, भगवतीलाल केलवा, पारस मूणत, ओमप्रकाश दवे, लक्ष्मीदेवी – आनंदीलाल मूणत एवं बी. एल. मीणा व श्रीमती वंदना मीणा की स्मृति में प्रदान किए जाएंगे।

वरिष्ठ पत्रकारों के निर्णय पर पुरस्कार

पदाधिकारियों के मुताबिक रतलाम प्रेस क्लब द्वारा पुरस्कार के लिए सदस्य पत्रकारों से अलग-अलग श्रेणी में सामाजिक सरोकार से जुड़ी 2023 की खबरें और फोटोग्राफ प्रवृष्टि के तौर पर आमंत्रित की गईं थी। विभिन्न पहलुओं पर परखने के बाद प्रदेश के ख्यात पत्रकारों ने इनमें से सर्वश्रेष्ठ का चयन किया। इन्हें पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.