Logo
ब्रेकिंग
बीएमएस की चुनावी हलचल...300 कार्यकर्ताओं के बीच तय रणनीति, समस्याओं पर हुआ मंथन ऐसी सादगी देखी नहीं कहीं....अति व्यस्ततम व्यक्ति जिला सूबेदार, परेशान ताला-चाबी बाबू, रेलवे में अनुश... आखिर आ धमकी विजिलेंस...मैटरनिटी लीव से बुलाकर स्टेनो एक्जॉम दिलाना महंगा पड़ा, जनेटर को मस्टर लेकर तल... श्रेष्ठ कार्य पर मिले पुरस्कार...38 रेलवे कर्मचारी कर्तव्यनिष्ठ, एक-एक कर पहुंचे मंच पर, खिल उठे चेह... भारतीय रेलवे टीम का वर्ल्ड में परचम...बैडमिंटन में बनी चैंपियन, ग्रेड ब्रिटेन टीम को दी शिकस्त भाव की महाप्रसादी में भक्तों का लगा तांता....4 क्विंटल आलू से बनी फिंगर चिप्स, सैकड़ों ने उठाया लुफ्त नवरात्रि की नवरंगी सज्जा... 11 क्विंटल फूलों से सजी आकर्षक रंगोली, निहारते रहे सैकड़ों लोग साइडिंग की सुलह... समस्या को किया सांझा, सीनियर डीओएम बोले- बिल्कुल करेंगे चर्चा, कराएंगे वर्किंग की... और मौत को गले लगा लिया....ट्रैक पर चल रही थी, मेमू पैसेंजर आते ही टकराई, इंजिन में फंसी युवती नहीं माने तो सड़क पर उतरेंगे.... अड़ियल रवैया बर्दास्त नहीं, रनिंग कर्मचारी दूसरे मंडल की साइडिंग पर क...

डायमंड मून…आसमां में दिखा चाँद का अद्भुत नजारा, देखते ही ठहरी नजरें

-22 दिसंबर से दिनों में बदलाव के पहले दिन से ही दिखाई दिया संकेत
न्यूज जंक्शन-18
रतलाम। 22 दिसंबर को दिन का समय सबसे छोटा रहा। वहीं रात में आसमान का नजारा भी कुछ अलग था। समय से पहले दिन अस्त होते ही चांद निकल आया। इतना ही नहीं कुछ ही मिनटों में चांद अद्भुत छटा बिखेरे दिखाई दिया। धुंध के गोलाकार पिंड के बीच चांद की चमक किसी डायमंड या मणि की भांति दिखाई दे रही थी। न्यूज़ जंक्शन के पाठक दीक्षांत पंड्या द्वारा हमें यह तस्वीर भेजी है।


मालूम हो कि धरती पर आज 22 दिसंबर का दिन सबसे छोटा दिन रहा है। आज दिन 10 घंटे 41 मिनट का था। वहीं रात 13 घंटे 19 मिनट की रहेगी। 22 दिसंबर से सूर्य सायन मकर राशि में प्रवेश किया। इस दिन से सूर्य की गति उत्तर की ओर दृष्टिगोचर होने लगती है। इसे उत्तरायन का प्रारंभ भी कहते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.