Logo
ब्रेकिंग
ऐसे थे क्रांतिकारी महान योद्धा....रानी दुर्गावती एवं राणा पूंजा भील, इनकी वीरता और बलिदान की कहानिया... ऐसी छेड़ी सेक्‍सोफोन की धून...किया मंत्रमुग्‍ध, फ‍िल्‍मी गानों की धून पर झुमे श्रोता बोनस की बल्ले-बल्ले....रेलवे कर्मचारियों के अलावा रिटायर्स के खातों में 100 फीसदी पहुंची राशि नवरात्रि की बढ़ी रौनक....घट स्थापना के बाद जमने लगे गरबे, पंडालों में उत्सवी माहौल दिल्ली में कर्मचारियों का हल्लाबोल.... मांग उठी, पुरानी पेंशन ही स्वीकार होगी, नही मंजूर है यूपीएस फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें...बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिय... मची डीजल की लूटमार....मालगाड़ी टैंकर से भरा डीजल नालियों में बहा, लोग बर्तनों व कैन ने भर ले गए रोड नंबर 7 की ये सड़क... फर्म पर न तो कार्रवाई की, नहीं करवाई गई रिपेरिंग, अब बिल भुगतान की तैयारी घटना को छुपाना भारी पड़ा....सांई श्री स्कूल संचालक राकेश देसाई पर एफआईआर दर्ज रेल दुर्घटना....रतलाम में अपयार्ड में बेपटरी हुई मालगाड़ी, डाउन लाइन बाधित, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके ...

वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ : गण मंथन के बाद निकलेगा अमृत, होगा भोले का अभिषेक?

-पहली सितंबर को कार्यकारिणी की बैठक, प्रताप गिरी के नाम पर सहमति बनना संभावित।
-मामला वर्तमान अध्यक्ष की सेवनिवृत्ति के बाद नए अध्यक्ष चयन का

न्यूज जंक्शन-18
रतलाम। रेल मंडल में कर्मचारियों का मजबूत संगठन वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ में नए अध्यक्ष की ताजपोशी को लेकर लंबे समय से चल रही अटकलों को विराम देने का समय अब अंतिम पड़ाव पर है। पहली सितंबर को महामंत्री व अध्यक्ष की मौजूदगी में कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसके नाम तय किए जाने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि अध्यक्ष की दौड़ में कभी भी चैतन्य चौधरी उज्जैन, सचिन मिश्रा दाहोद, अतुल राठौर तथा प्रताप गिरी (भोले) रतलाम के नाम शामिल है। सभी वर्तमान में मजदूर संघ में किसी न किसी पद पर नियुक्त है। इनमें से किसी एक को अध्यक्ष बनाया जाएगा। हालांकि मौखिक तौर पर सभी ब्रांच पदाधिकारी एक नाम के पक्ष में सहमत है। लेकिन संगठन असंतुष्ट दावेदार को कैसे शांत करेगा। यह आगामी दिनों में सामने आ सकेगा।
मालूम हो कि कर्मचारियों के एक और मजबूत संगठन वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन में 19 अगस्त को महामंत्री भोसले सहित केंद्रीय पदाधिकारी की मौजूदगी में सहायक मंडल मंत्री नरेंद्र सिंह सोलंकी के नाम पर सहमति होने पर अध्यक्ष बनाया गया है।


इसी तरह वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ के वर्तमान अध्यक्ष रफ़ीक मंसूरी की 31 अगस्त को सेवनिवृत्ति होना है। इस मौके पर महामंत्री आरजी काबर, अध्यक्ष शरीफ पठान रतलाम आएंगे। इन पदाधिकारियों की मौजूदगी में 1 सितंबर को कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसमें संगठनात्मक विषयों पर चर्चा के अलावा नए अध्यक्ष के नाम पर मुहर भी लगने की उम्मीद है।

एक नाम पर मौखिक सहमति

मजदूर संघ के पुष्ट सूत्रों के मुताबिक संगठन स्तर पर पिछले तीन से चार माह की रायशुमारी के बाद नए अध्यक्ष पद के लिए एक नाम निकलकर आ रहा है। बताया जा रहा है कि सभी ब्रांच के पदाधिकारियों ने मंडल उपाध्यक्ष प्रताप गिरी के नाम पर सहमति दी है। इस पर केवल मोहर लगने की औपचरिकता मात्र शेष है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.