Logo
ब्रेकिंग
कहीं स्वास्थ्य से खिलवाड़ तो नहीं....मिठाई दुकान पर सामग्री खुली रखी, फाफड़ा, काजू कतली, मिर्च, हल्दी ... फेवीक्विक या फेवीकोल....ये कैसा कुर्सी का मोह, तबादला आदेश के बाद भी जमे बैठे, निर्देशों का उल्लंघन गर्मी, बारिश व आंधी के बीच जिले में अनुमानित 77 प्रतिशत से अधिक मतदान यूनियन का फुटबाल प्रशिक्षण शिविर...122 बच्चे डीआरएम के हाथों सम्मानित 12वीं व 10वीं सीबीएसई का परीक्षा परिणाम....श्री गुरु तेग बहादुर एकेडमी का परिणाम श्रेष्ठ, सभी विद्या... लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति देने लगी कतारें, सुबह बड़ी संख्या में पहुंचे मतदाता चुनाव प्रचार थमने के बाद दोनों प्रमुख पार्टी के जिलाध्यक्ष बूथ प्रबंधन में जुटे मैं और मेरी रचना धूं-धूंकर जल उठा बिजली ट्रांसफार्मर, लपटें छूने लगी आसमान पुराने पांच कांग्रेसी बने भाजपाई...मुख्यमंत्री डॉ. यादव की उपस्थिति में जिलाध्यक्ष उपाध्याय ने दिलाई...

विजिलेंस कार्रवाई….क्लर्क की ना नुकुर के बाद इंदौर सीटीआई ऑफिस में फाइल खंगालने में जुटे इंस्पेक्टर

-मामला कमर्शियल विभाग में ट्रांसफर व प्रमोशन की अनियमितता का।

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। रेलवे कमर्शियल विभाग में ट्रांसफर व प्रमोशन को लेकर विजिलेंस जांच और भी आगे बढ़ती दिखाई दे रही है। मामले में संबंधित कमर्शियल व पर्सनल विभागों के क्लर्क को मुंबई तलब किया था। लेकिन पूछताछ में इनके असहयोग के बाद विजिलेंस टीम अब इंदौर में आदेशों की कापियां खंगालने जुटी है। दो दिन से विजिलेंस इंस्पेक्टर ट्रांसफर व प्रमोशन की फाइलों में आदेशों की कॉपी टटोल रही है। संबंधित अन्य स्टेशनों पर भी जांच की ऐसी प्रकिया की जा सकती है।
मालूम हो कि ट्रांसफर-प्रमोशन के मूल आदेश जारी होने के बाद इसकी एक कॉपी जिस स्टेशन पर कर्मचारी को नियुक्त किया गया है। उस स्टेशन के सीटीआई ऑफिस तथा स्टेशन अधीक्षक को भी प्रति भेजी जाती है। क्लर्क द्वारा की गई अनियमितता की जांच के लिए इन दस्तावेजों का भी सहारा लिया जा रहा है।

शिकायत को मान रहे गंभीर

कमर्शियल क्लर्क की शिकायत को विभागीय जिम्मेदार भले ही हल्के में ले रहे है। लेकिन विजिलेंस हेडक्वार्टर इसे गंभीर मान रहा है। इसलिए मुंबई में क्लर्क की ना नुकुर के बाद अब उन आदेशों को खंगाला जा रहा है। जिसे जारी कर अनियमितता की गई। इसलिए विजिलेंस टीम के दो इंस्पेक्टर इंदौर में डेरा डाले हुए है। न्यूज जंक्शन-18 द्वारा पुख्ता कार्रवाई के बाद क्लर्क का नाम तथा की गई अनियमितता को और विस्तार से पब्लिश किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.