Logo
ब्रेकिंग
बोनस की बल्ले-बल्ले....रेलवे कर्मचारियों के अलावा रिटायर्स के खातों में 100 फीसदी पहुंची राशि नवरात्रि की बढ़ी रौनक....घट स्थापना के बाद जमने लगे गरबे, पंडालों में उत्सवी माहौल दिल्ली में कर्मचारियों का हल्लाबोल.... मांग उठी, पुरानी पेंशन ही स्वीकार होगी, नही मंजूर है यूपीएस फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें...बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिय... मची डीजल की लूटमार....मालगाड़ी टैंकर से भरा डीजल नालियों में बहा, लोग बर्तनों व कैन ने भर ले गए रोड नंबर 7 की ये सड़क... फर्म पर न तो कार्रवाई की, नहीं करवाई गई रिपेरिंग, अब बिल भुगतान की तैयारी घटना को छुपाना भारी पड़ा....सांई श्री स्कूल संचालक राकेश देसाई पर एफआईआर दर्ज रेल दुर्घटना....रतलाम में अपयार्ड में बेपटरी हुई मालगाड़ी, डाउन लाइन बाधित, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके ... रेलवे के फाइटरमेन की लाजवाब फाइट...! चंटियों की परंपरा में निखरे खिलाड़ी, जान लेकर ही छोड़ेंगे गड्ढे रेलवे टीटीई का उम्दा टारगेट....टिकिट चेकिंग के साथ यात्रियों की सेवा में भी शिद्दत से जुटे रामेश्वर

आंदोलन: महिला पटवारी मुख्यमंत्री को भेजेंगी राखी का संदेश, कहेंगी हम भी लाड़ली बहनें है, मांगे पूरी करों

-350 पटवारियों ने तहसील कार्यालय में बस्ते जमकर किया काम ठप्प।

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। लंबित मांगों को लेकर डटे 350 पटवारियों ने सोमवार को बस्ते जमा कर आंदोलन को तेज कर दिया है। इस क्रम में महिला पटवारी मुख्यमंत्री को रक्षा बंधन पर मांगे पूरी करने को लेकर संदेश भेजेंगी। हड़ताल के चलते लोगों के प्रमाण पत्र बनाने सहित राजस्व से जुड़े काम ठप्प हो गए है।


मालूम हो कि लंबित मांगों का निराकरण न होने से आंदोलन जारी है। हालांकि पिछले दिनों में विभिन्न चरणों एवं जनप्रतिनिधियों को समय-समय पर ज्ञापन दिए। इसके बावजूद शासन द्वारा 5 सूत्री मांगों का निराकरण न किया गया। इसे देखते पटवारी संघ के प्रांतीय निर्णय के मुताबिक पूरे प्रदेश के पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतरे है।
इस क्रम में इस सोमवार को पूरे प्रदेश में तहसील कार्यालय स्तर पर पटवारियों द्वारा बस्ते जमा किए गए।
रतलाम जिले में भी 350 पटवारियों द्वारा अपना रिकॉर्ड तहसील कार्यालय में जमा कराया। पटवारियों के हड़ताल पर जाने से नामांतरण, बंटवारे, जाति प्रमाण पत्र, तहसीलों में लंबित प्रकरण एवं गिरदावरी कार्य ठप्प पड़ गए है।

24 अगस्त से के हड़ताल पर

सभी पटवारी 24 अगस्त से ही सामूहिक अवकाश पर चल रहे थे। सुनवाई नही होने पर सोमवार 28 अगस्त से पूरी तरह हड़ताल पर चले गए है। इसके लिए जिले के पटवारी दोपहर से गुलाब चक्कर पर एकत्रित हुए तथा धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण पाटीदार व संघ के ध्रुव निनामा ने बताया कि मंगलवार को सभी महिला पटवारी प्रदेश के मुख्यमंत्री को रक्षा बंधन के अवसर पर राखी इस संदेश भेजेंगी। इसमें कहा जायेगा कि हम भी आपकीं लाडली बहनें है। हमारी मांगो का भी निराकरण ग्रेड पे 2800 आपके द्वारा बढ़ाई जाकर रक्षा बंधन का उपहार हमें प्रदान करे। ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं कृषकों द्वारा भी पटवारियों के समर्थन में मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर भेजे जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.