Logo
ब्रेकिंग
बोनस की बल्ले-बल्ले....रेलवे कर्मचारियों के अलावा रिटायर्स के खातों में 100 फीसदी पहुंची राशि नवरात्रि की बढ़ी रौनक....घट स्थापना के बाद जमने लगे गरबे, पंडालों में उत्सवी माहौल दिल्ली में कर्मचारियों का हल्लाबोल.... मांग उठी, पुरानी पेंशन ही स्वीकार होगी, नही मंजूर है यूपीएस फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें...बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिय... मची डीजल की लूटमार....मालगाड़ी टैंकर से भरा डीजल नालियों में बहा, लोग बर्तनों व कैन ने भर ले गए रोड नंबर 7 की ये सड़क... फर्म पर न तो कार्रवाई की, नहीं करवाई गई रिपेरिंग, अब बिल भुगतान की तैयारी घटना को छुपाना भारी पड़ा....सांई श्री स्कूल संचालक राकेश देसाई पर एफआईआर दर्ज रेल दुर्घटना....रतलाम में अपयार्ड में बेपटरी हुई मालगाड़ी, डाउन लाइन बाधित, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके ... रेलवे के फाइटरमेन की लाजवाब फाइट...! चंटियों की परंपरा में निखरे खिलाड़ी, जान लेकर ही छोड़ेंगे गड्ढे रेलवे टीटीई का उम्दा टारगेट....टिकिट चेकिंग के साथ यात्रियों की सेवा में भी शिद्दत से जुटे रामेश्वर

ये सफाई का त्योहार….स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े में डीआरएम ने खड़े रहकर करवाई सफाई, निकाला सेक्शनों से कचरा

-पखवाड़े के तहत रतलाम मंडल पर श्रमदान एवं पौधरोपण।
न्यूज़ जंक्शन-18

रतलाम। रतलाम मंडल पर मनाए जा रहे स्‍वच्‍छता ही सेवा-2024 कार्यक्रम के तहत 21 सितम्‍बर को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अपने कार्यस्थल की जमकर सफाई की। डीआरएम रजनीश कुमार ने स्वयं सेक्शनों में पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। बल्कि अधिकारियों के साथ निरीक्षण करते रहे। पखवाड़े के तहत शनिवार को पुरानी व अनुपयोगी फाइलों, कागजों के साथ ही अपने कार्यस्थल की गहन सफाई की गई।

 

कार्यालयों, कार्य स्‍थलों, रेलवे परिसरों की साफ-सफाई के साथ ही लोगों में स्‍वच्‍छता के प्रति जागरुकता लाने के लिए *एक पेड़ माँ के नाम* अभियान के तहत पौधरोपण किया गया। मंडल के रतलाम, उज्जैन, इंदौर, चित्तौड़गढ़, दाहोद, नीमच सहित अन्य स्टेशनों पर 125 से अधिक पेड़ लगाए गए।
रतलाम में रेलवे सुरक्षा बल ग्राउंड परिसर में अपर मंडल रेल प्रबंधक अशफ़ाक़ अहमद व अन्य अधिकारियों द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इसके साथ ही मंडल रेलवे चिकित्सालय, लोको केअर सेंटर में भी अधिकारियों एवम कर्मचारियों द्वारा पौधरोपण किया गया।
कोचिंग डिपो इंदौर में अनुपयोगी लगभग 25 डिब्बों (स्क्रेप) को आकर्षक पेंटिंग कर पौधे लगाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.