Logo
ब्रेकिंग
बोनस की बल्ले-बल्ले....रेलवे कर्मचारियों के अलावा रिटायर्स के खातों में 100 फीसदी पहुंची राशि नवरात्रि की बढ़ी रौनक....घट स्थापना के बाद जमने लगे गरबे, पंडालों में उत्सवी माहौल दिल्ली में कर्मचारियों का हल्लाबोल.... मांग उठी, पुरानी पेंशन ही स्वीकार होगी, नही मंजूर है यूपीएस फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें...बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिय... मची डीजल की लूटमार....मालगाड़ी टैंकर से भरा डीजल नालियों में बहा, लोग बर्तनों व कैन ने भर ले गए रोड नंबर 7 की ये सड़क... फर्म पर न तो कार्रवाई की, नहीं करवाई गई रिपेरिंग, अब बिल भुगतान की तैयारी घटना को छुपाना भारी पड़ा....सांई श्री स्कूल संचालक राकेश देसाई पर एफआईआर दर्ज रेल दुर्घटना....रतलाम में अपयार्ड में बेपटरी हुई मालगाड़ी, डाउन लाइन बाधित, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके ... रेलवे के फाइटरमेन की लाजवाब फाइट...! चंटियों की परंपरा में निखरे खिलाड़ी, जान लेकर ही छोड़ेंगे गड्ढे रेलवे टीटीई का उम्दा टारगेट....टिकिट चेकिंग के साथ यात्रियों की सेवा में भी शिद्दत से जुटे रामेश्वर

फोन में 17951 रुपए का मैसेज, खिले चेहरें…बोनस भुगतान में रतलाम मंडल फिर अव्वल, शाम 4.16 बजे प्रकिया पूरी की

बोनस के आदेश आने के बाद से ही जूटा एकाउंट्स व पर्सनल विभाग का अमला।
– सबसे तेज बोनस भुगतान करने वाला मंडल बना रतलाम

न्यूज जंक्शन-18
रतलाम। दशहरा पूर्व रेलवे कर्मचारियों को बोनस के आदेश जारी होने के बाद रतलाम रेल मंडल का अकाउंट्स व पर्सनल विभाग विभाग भुगतान की प्रक्रिया में जुट गया। नतीजा यह रहा कि कर्मचारियों ने सबसे तेज विभागीय प्रक्रिया पूरी कर पश्चिम रेलवे में सर्वाधिक फ़ास्ट पेमेंट करने में रतलाम मंडल का नाम दर्ज करवा दिया। 17951 रुपए का मोबाइल फोन पर मैसेज आते ही कर्मचारियों के चेहरे खिल उठे।

बता दें कि पिछले साल की तरह ही सीलिंग लिमिट में मान से प्रति कर्मचारी को 17951 रुपए बोनस दिया गया। रेल मंडल में 12800 नियमित कर्मचारियों को 22.98 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया। अकाउंट्स विभाग द्वारा तेजी से बोनस भुगतान की प्रक्रिया में पर्सनल विभाग का भी पीछे नही रहा। फ़ास्ट पेमेंट का इससे अंदाज लगाया जा सकता है कि रेलवे बोर्ड से आदेश आने के बाद शुक्रवार शाम 4.16 बजे नियमित व मौजूदा साल में सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों का भुगतान रिलीज कर दिया। बैंक खाते में बोनस राशि डाल दिए जाने से शाम 4.20 बजे बाद से मैसेज आने शुरू हो गए। भावनगर मंडल भुगतान में दूसरे नंबर रहा। वहां शाम 4.35 बजे यह प्रकिया पूरी की। वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक अंकित सोमानी का दावा है कि बोनस भुगतान के हम अव्वल रहे है।

पर्सनल विभाग ने की बोनस की प्रारंभिक तैयारी

बोनस प्रकिया में पर्सनल विभाग की प्रारंभिक तैयारी भी भुगतान में सहायक बनी। विभाग में श्रीमती अरिमा भटनागर (वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी के नेतृत्व में स्टाफ ने अहम भूमिका निभाई। तेजी से कर्मचारियों का डेटा फॉरवर्ड किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.