Logo
ब्रेकिंग
रोटरी क्लब प्राइम वर्ष 2024-25..... कीर्ति बड़जात्या अध्यक्ष एवं गौतम मूणत सचिव मनोनीत रेलवे इंस्टिट्यूट चुनाव हलचल....मजदूर संघ को था इंतजार, यूनियन ने खोले अपने पत्ते, लगाई मोहर फ़ख़रे के अब ये आलम... मजदूर संघ छोड़ परिषद का हार पहना, ज्वाइन होते ही बने इंदौर ब्रांच अध्यक्ष बाबा बर्फानी की जय....तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना 29 जून को बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए करेगा चढ़ा... दशरथ के खिलाफ प्रकरण दर्ज...इंजिन में फैले खून की धुलाई के लिए 30 मिनट ट्रेन लेट, बगैर सफाई की रवाना जम्मूतवी एक्सप्रेस में फेरी की बात को लेकर चाकूबाजी, चार वेंडर आपस में भिड़े, एक गंभीर घायल अंततः हुई कार्रवाई, सांसे थमी....जांच एजेंसी व विभाग की खींचतान को विराम, रिपोर्ट के दबाव में जारी क... भजनों पर झूम उठे श्रद्धालु....श्री कालिका माता मंदिर परिसर में सजा श्री श्याम बाबा का दरबार  उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार.... डिजिटल स्क्रीन पर नाम का अनाउंस होते ही गूंजती रही तालियां, ट्रॉफी ... बुजुर्ग आरोपी गिरफ्तार....गलत नियत से महिला को खाने में नशे की दी गोली, जबर्दस्ती करने पर विरोध किया...

दशरथ के खिलाफ प्रकरण दर्ज…इंजिन में फैले खून की धुलाई के लिए 30 मिनट ट्रेन लेट, बगैर सफाई की रवाना

-चाकूबाजी के बाद घायलों का उपचार जारी, आरोपी दशरथ को इंदौर किया रैफर।

न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। जम्मूतवी एक्सप्रेस में फेरी की बात को लेकर चाकूबाजी की घटना के बाद मेघनगर जीआरपी थाना में दशरथ को आरोपी बनाकर उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।
इधर, घटना के बाद ट्रेन रतलाम स्टेशन पर 30 मिनट खड़ी रही। लेकिन यहां इंजिन में फैले खून की सफाई नहीं करवाई गई। बगैर सफाई ट्रेन रवाना की गई।
बता दें कि फेरी की बाद को लेकर ट्रेन संख्या 12475 हापा-जम्मूतवी एक्सप्रेस में मंगलवार रात खानपान सामग्री बेचने वाले वेंडर के बीच विवाद हो गया था। चलती ट्रेन के जनरल कोच में चार वेंडर्स के बीच चाकूबाजी हो गई तथा एक दूसरे को घायल कर दिया। घटना में एक वेंडर गंभीर रूप से घायल हो गया। ये इंजन में सवार होकर रतलाम पहुंचे। यहां एंबुलेंस से तुरंत ही इन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां घायल के परिजनों के पहुंचने पर अस्पताल में भी मारपीट शुरू हो गई थी। पुलिस ने बीच-बचाव किया।

वेंडर्स पर कुछ प्रकरण के बाद छूट

घटना के पीछे पूरी तरह से ट्रेनों में अवैध रूप से फेरी तथा वेंडर्स के बीच वर्चस्व की वजह सामने आई है। दरअसल ट्रेनों में अवैध फेरी रोकथाम की जिम्मेदारी आरपीएफ की है। वहीं इनमें विवाद होने पर कार्रवाई का काम जीआरपी के जिम्मे है। लेकिन दोनों एजेंसियों द्वारा इन्हें संरक्षण के चलते ये ट्रेन व सेक्शन बांट लेते है। बाद में इसे अधिकार मान ये वेंडर खुलेआम बेख़ौफ़ अवैध कारोबार चलाते है। हालांकि आरपीएफ द्वारा टारगेट पूरा करने चुनिंदा कार्रवाई करती है। इसमें आपसी रजामंदी के चलते वेंडर स्वतः ही प्रकरण बनवा लेते है। यहीं वजह है कि मनमानी के चलते वेंडर्स में आए दिन विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है।
मंगलवार को हुए विवाद में बताया जा रहा है कि घायल हुए तीन वेंडर ने आरोपी दशरथ के साथ पहले मारपीट की थी। इसकी खुन्नस निकालने निकालने के लिए दशरथ ने इन तीनों पर चाकू से वार किए।

पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

घटना मेघनगर थाना सेक्शन का होने से वहां कायमी की गई। पुलिस ने फरियादी उमेश पिता मणिलाल प्रजापति निवासी त्रिपोलिया गेट के बयान व शिकायत पर आरोपी दशरथ व इसके भाई अमृतलाल पिता रमेश निवासी पहलवान बाबा की दरगाह के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। घटना में दशरथ को भी चोंटे आई है। इसे इंदौर रैफर किया गया। हालांकि मामले में यह भी बताया जा रहा कि मंगलवार रात घायलों के परिजनों ने दशरथ से मारपीट कर हंगामा मचाया था। सुरक्षा को देखते इसे उपचार के लिए इंदौर ले जाया गया। सूत्र यह भी बता रहे है कि घटना के वक्त दशरथ का भाई अमृत रतलाम में एक कार्यक्रम में शामिल था। इसके पास वहां के वीडियो फुटेज भी है।

बगैर सफाई के ट्रेन रवाना

चाकूबाजी की घटना के चलते जनरल कोच के फर्श पर खून फैल गया था। बाद में घायल इंजिन में सवार होने से अंदर खून से गंदा हो गया। रतलाम में यह ट्रेन करीब 30 मिनिट खड़ी रही। मैसेज के बाद भी सफाई नहीं कराई गई तथा ट्रेन रवाना कर दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.