Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

रामरथ में निकलेंगे प्रभु श्री राम : आगे-आगे 14 फिट ऊंचे हनुमान…पीछे चलेंगी 11 फिट ऊंची प्रभु की प्रतिमा

-सर्व ब्राह्मण महासभा की इकाई ब्रह्म युवा शक्ति का 21 को शाम 4 बजे से आयोजन
-त्रिवेदी ऑर्ट्स द्वारा निःशुल्क 5 लाख रुपए लागत से बनाया रामरथ।
न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। सर्व ब्राह्मण महासभा रतलाम की युवा इकाई द्वारा अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन पूर्व 21 जनवरी को रतलाम में रामरथ यात्रा निकाली जाएंगी। अलग अलग रथ में पहले 21 फ़ीट ऊंची हनुमानजी की मूर्ति रहेगी। इसके बाद 11 फ़ीट ऊंची भगवान प्रभु श्रीराम की नयनाभिराम प्रतिमा सवार रथ निकाला जाएगा।


ब्रह्म युवा शक्ति के अध्यक्ष प्रवीण उपाध्याय, संयोजक ओमप्रकाश त्रिवेदी (राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित), सर्व ब्राह्मण महासभा के मार्ग दर्शक शान्ति लाल शर्मा, सर्व ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष नरेन्द्र जोशी, उपाध्यक्ष शैलेंद्र तिवारी, महिला अध्यक्ष सुनीता पाठक ने शुक्रवार को ब्राह्मण बोर्डिंग में आयोजित पत्रकार वार्ता में विस्तार से जानकारी दी।


पदाधिकारियों ने बताया कि यह रामरथ पूर्ण रूप से रतलाम में ही त्रिवेदी आर्ट्स के कुलदीप त्रिवेदी के द्वारा तैयार किया गया है। इसकी लागत लगभग 5 लाख रुपए आई है।
यात्रा में सर्व प्रथम 14 फिट के हनुमान जी का रथ चलेगा। द्वितीय रथ में प्रभु श्री राम जी की लगभग 11 फीट की मूर्ति रहेगी। मंदिर के अंदर राम दरबार की स्थापना भी की गई है। तृतीय में हमारे आराध्य देव भगवान परशुराम जी की मूर्ति भी होगी।


21 जनवरी रविवार की शाम को 4 बजे राम मंदिर से यात्रा प्रारम्भ होकर शहर के प्रमुख मार्ग से होती हुई धानमंडी पर पहुंचेगी। जहां पर सप्त ऋषि द्वारा भगवान राम जी की आरती की जाएंगी। इस दौरान 21 कारसेवकों का सम्मान भी किया जाएगा।
पत्रकार वार्ता में मनीष उपाध्याय, नवदीप शर्मा, विनय पंड्या, लक्की तिवारी आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.