Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

सुरक्षा ‘कवच’ के साथ 2024 से बड़ौदा-नागदा के बीच चलेगी ‘160 की गति’ से ट्रेनें

-सेफ़्टी इंस्पेक्शन पर रतलाम आए पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ने पत्रकार वार्ता में कहा।
न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। रेलवे का हाई स्पीड प्रोजेक्ट का काम स्पीड में है। वर्ष 2024 में बड़ौदा से नागदा के बीच 160 की गति से ट्रेनों का परिचालन ऑटोमेटिक ट्रेन प्रोटेक्शन सिस्टम ‘कवच’ के साथ शुरू कर दिया जाएगा। इससे पहले फ़र्स्ट फेज में मुंबई से अहमदाबाद के बीच यह काम पूरा किया जाएगा। बाद में दूसरे फेज में बड़ौदा से नागदा के बीच पूरा किया जाएगा।


यह बात सेफ़्टी इंस्पेक्शन पर गुरुवार रतलाम आए पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हाई स्पीड प्रोजेक्ट को लेकर मंडल में आवश्यक बदलाव किए जा रहे है।
दाहोद में 9000 एचपी के लोको बनेगा, इसके कारखाने का काम भी जारी है। जनवरी में पहला व दिसंबर से दूसरा शेड तैयार कर लिया जाएगा। वहां का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि पातालपानी-कालाकुंड सेक्शन में हेरिटेज ट्रेन के जब तक टिकिट बिकते रहेंगे। तब तक ही सीजन में ट्रेन चलाईं जाएगी। रेल मंडल में अमृत स्टेशन योजना में मेघनगर सहित अन्य स्टेशनों पर काम जारी है। इस योजना में बड़े स्टेशन उज्जैन व इंदौर में काम शुरू होंगे। रतलाम इंदौर के बीच डबलिंग को लेकर प्रपोजल बोर्ड भेजा गया है।

अनुकंपा नियुक्ति का सवाल टाल गए

पत्रकार वार्ता के दौरान जीएम मिश्र से अनुकंपा नियुक्ति को लेकर पूछे गए सवाल को टाल गए। रेल मंडल के दिवंगत कर्मचारियों की संतानों की नियुक्ति को लेकर बड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि यह रेलवे का आंतरिक मामला है। रेल संगठनों की बात सुनकर उनसे चर्चा की जाएगी।

दाहोद से रतलाम तक किया निरीक्षण

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक मिश्र ने रतलाम मंडल के दाहोद-रतलाम खंड का संरक्षा निरीक्षण किया। दाहोद-रतलाम खंड के संरक्षा निरीक्षण के दौरान मिश्र ने दाहोद, मेंघनगर एवं रतलाम स्टेशनों पर संरक्षा एवं सुरक्षा मानकों और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ जॉन के अधिकारी सहित डीआरएम रजनीश कुमार व मंडल के अधिकारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.