Logo
ब्रेकिंग
इंद्रदेव ने दूर की शिकायत... तेज बारिश के दूसरे दिन भी फुहार का दौर, पानी से सराबोर हुआ शहर बहुत-बहुत धन्यवाद जी....जीत के बाद यूनियन पदाधिकारी आभार जताने रेल कर्मचारियों व अधिकारियों के पास प... गुलाब चक्कर का दिखेगा गजब स्वरूप...परमार कालीन प्राचीन मूर्तियों को सहेजा जाएगा, विकसित करेंगे परिसर भाजपा जिलाध्‍यक्ष का खिलाड़ियों को मूल मंत्र...अनुशासन के साथ निरंतर अभ्‍यास व कड़ी मेहनत जरुरी, निश्... न्यू पेंशन गो बेक....पुरानी पेंशन लागू करना किया प्रदर्शन, नारों से गूंज उठा रेल परिसर सावन के पहले सोमवार का उत्साह... भोले के जयकारों के साथ निकली भव्य कावड़ यात्रा, शिवमय हुआ माहौल आप भी पी रहे नकली दूध..? डेयरी प्लांट पर छापामार कार्रवाई, थैलों में मिले पाउडर और कास्टिक सोडा के ... निराशा के बीच यह राहत....5 सीटों ने किया ऑक्‍सीजन का काम, उम्‍मीदवारों ने फूंकी संजीवनी यूनियन का क्लीन स्वीप....चारों उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया, झूम उठे कार्यकर्ता रेलवे इंस्टीट्यूट चुनाव....मतदान केंद्र पर सुबह से शुरू हुई हलचल, मतदान के लिए पहुंच रहे कर्मचारी

सुरक्षा ‘कवच’ के साथ 2024 से बड़ौदा-नागदा के बीच चलेगी ‘160 की गति’ से ट्रेनें

-सेफ़्टी इंस्पेक्शन पर रतलाम आए पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ने पत्रकार वार्ता में कहा।
न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। रेलवे का हाई स्पीड प्रोजेक्ट का काम स्पीड में है। वर्ष 2024 में बड़ौदा से नागदा के बीच 160 की गति से ट्रेनों का परिचालन ऑटोमेटिक ट्रेन प्रोटेक्शन सिस्टम ‘कवच’ के साथ शुरू कर दिया जाएगा। इससे पहले फ़र्स्ट फेज में मुंबई से अहमदाबाद के बीच यह काम पूरा किया जाएगा। बाद में दूसरे फेज में बड़ौदा से नागदा के बीच पूरा किया जाएगा।


यह बात सेफ़्टी इंस्पेक्शन पर गुरुवार रतलाम आए पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हाई स्पीड प्रोजेक्ट को लेकर मंडल में आवश्यक बदलाव किए जा रहे है।
दाहोद में 9000 एचपी के लोको बनेगा, इसके कारखाने का काम भी जारी है। जनवरी में पहला व दिसंबर से दूसरा शेड तैयार कर लिया जाएगा। वहां का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि पातालपानी-कालाकुंड सेक्शन में हेरिटेज ट्रेन के जब तक टिकिट बिकते रहेंगे। तब तक ही सीजन में ट्रेन चलाईं जाएगी। रेल मंडल में अमृत स्टेशन योजना में मेघनगर सहित अन्य स्टेशनों पर काम जारी है। इस योजना में बड़े स्टेशन उज्जैन व इंदौर में काम शुरू होंगे। रतलाम इंदौर के बीच डबलिंग को लेकर प्रपोजल बोर्ड भेजा गया है।

अनुकंपा नियुक्ति का सवाल टाल गए

पत्रकार वार्ता के दौरान जीएम मिश्र से अनुकंपा नियुक्ति को लेकर पूछे गए सवाल को टाल गए। रेल मंडल के दिवंगत कर्मचारियों की संतानों की नियुक्ति को लेकर बड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि यह रेलवे का आंतरिक मामला है। रेल संगठनों की बात सुनकर उनसे चर्चा की जाएगी।

दाहोद से रतलाम तक किया निरीक्षण

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक मिश्र ने रतलाम मंडल के दाहोद-रतलाम खंड का संरक्षा निरीक्षण किया। दाहोद-रतलाम खंड के संरक्षा निरीक्षण के दौरान मिश्र ने दाहोद, मेंघनगर एवं रतलाम स्टेशनों पर संरक्षा एवं सुरक्षा मानकों और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ जॉन के अधिकारी सहित डीआरएम रजनीश कुमार व मंडल के अधिकारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.