Logo
ब्रेकिंग
हेरिटेज ट्रेन चलाने का खेल!....वेबसाइट पर नो रूम व लंबी वेटिंग, ट्रैक पर ट्रेन चल रही पूरी खाली एक्सेस पेमेंट का टेरर...भुगतान के बाद स्टेबल की प्रकिया, अब वसूली की तैयारी एक्सेस पेमेंट का टेरर....रेलवे में बांट दिया अतिरिक्त पेमेंट, रिटायर्ड कर्मचारी के खाते में भी आता र... रक्तदान का पुण्य काम....पूर्व अध्यक्ष स्व. उमरावमल पुरोहित की याद में 55 यूनिट रक्तदान रेलवे डीजल शेड के एएमएम के खिलाफ महिला कर्मचारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ट्रेनों में चोरों की मौज....एक ही दिन में पांच ट्रेनों का निशाना, गहनें व रुपए से भरे बैग चोरी आज का एमएलए...सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिर प्रकरण दर्ज गौरवपूर्ण इतिहास....एआईआरएफ के नाम भारत सरकार ने डाक टिकट किया जारी मिनी मैराथन के दो हीरो...एथलीट जूलियस चाको व इंदु तिवारी की सफलता को किया सलाम वार्षिकोत्सव एवं बासंती काव्य समागम... इंद्रधनुषी छटाओं से सजी रचनाओं से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

5 विधानसभा सीटों में से 4 पर भाजपा की जीत, सैलाना से डोडियार ने बाजी मारी

प्रदेश के साथ ही रतलाम जिले में भाजपा पिछली बार से भी बेहतर स्थिति।

न्यूज़ जंक्शन-18

रतलाम। विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को भाजपा खेमें में खुशियां लेकर आया है। रतलाम जिले की 5 विधानसभा सीटों में से चार पर भाजपा ने अपनी शानदार जीत दर्ज की है। जबकि सैलाना सीट भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार कमलेश्वर डोडियार के खाते में गई है। इन्हें अप्रत्याशित जीत हासिल हुई है। जिले में कांग्रेस अपने उम्मीदवार का खाता नहीं खोल पाई है। यहां कांग्रेस का एक भी प्रत्याशी जीत हासिल नहीं कर पाया है।
मध्यप्रदेश के चुनावी परिदृश्य में भाजपा फिर से सरकार बनाने की और अग्रसर है। वहीं जिले में भी भाजपा पिछली बार से बेहतर स्थिति में आ गई है।
जिले के आलोट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि मालवीय ने जिले में सबसे अधिक मतों से जीतने का रिकॉर्ड बनाते हुए जीत दर्ज की है। रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण और जावरा विधानसभा से भी भाजपा प्रत्याशियों ने अच्छे मतों से जीत हासिल की है।

रतलाम शहर: भाजपा प्रत्याशी चेतन्य काश्यप जीते

रतलाम शहर से भाजपा प्रत्याशी चेतन्य काश्यप ने 60,708 मतो से जीत हासिल की है। इन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पारस सकलेचा को हराया है। काश्यप को 109656 मत प्राप्त हुए। जबकि प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार पारस सकलेचा को 48948 मत प्राप्त हुए।

रतलाम ग्रामीण-भाजपा के मथुरालाल डामर जीते

रतलाम ग्रामीण विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मथुरालाल डामर ने 34,324 मतों से विजय प्राप्त की है। इन्हें 1 लाख 2968 मत प्राप्त हुए। जबकि प्रतिनिधि कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मण डिंडोर को 68,644 मत मिले।

जावरा विधानसभा से भाजपा के डॉ. पांडे जीते

जिले की जावरा विधानसभा से भाजपा के डॉ. राजेंद्र पांडे ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है। यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला था। लेकिन करणी सेना के निर्दलीय उम्मीदवार जीवन सिंह शेरपुर की दमदारी ने जावरा में त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया था। आखिरकार डॉ. राजेन्द्र पांडे ने 26021 मतों से रिकॉर्ड जीत हासिल की है। उन्हें कुल 92,019 मत प्राप्त हुए। कांग्रेस के वीरेंद्र सिंह सोलंकी को 65,998 मत प्राप्त हुए। निर्दलीय जीवन सिंह शेरपुर को 40,766 मत से संतोष करना पड़ा।

आलोट विधानसभा से भाजपा के मालवीय की जीत

आलोट से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि मालवीय ने जिले में सबसे अधिक मतों से जीत हासिल की है। डॉ. चिंतामणि 68,884 मतों से जीत हासिल की। उन्हें 1,06,762 मत मिले। आलोट से कांग्रेस के बागी व निर्दलीय पउम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू दूसरे नंबर पर रहे। इन्हें 37,578 वोट प्राप्त हुए। यहां कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही। कांग्रेस विधायक रहे मनोज चावला को 33565 मत मिले।

सैलाना विधानसभा के अप्रत्याशित नतीजे, डोडियार जीते

जिले की पांचों सीटों में से सर्वाधिक चौंकाने वाला नतीजा सैलाना विधानसभा का रहा। जहां भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार जयस के कमलेश्वर डोडियार ने कांग्रेस के मजबूत प्रत्याशी हर्ष विजय गहलोत को हरा दिया। कमलेश्वर 5,618 मतों से जीते। उन्हें कुल 72,219 मत प्राप्त हुए। कांग्रेस के हर्ष विजय गहलोत को 66,601 मत प्राप्त हुए। यहां भाजपा तीसरे नंबर पर रही। भाजपा प्रत्याशी संगीता चारेल को 41,584 मत प्राप्त हुए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.