Logo
ब्रेकिंग
नहीं थमी कैंपर की अनियमितता...पूछताछ करने के बाद जांच को भूल गए रेलवे अफसर, बता दिया सबकुछ ठीक ठाक ह... शरद पूर्णिमा उत्सव...खेड़ापति हनुमान मंदिर पर हुआ श्री हनुमान चालीसा श्री राम स्तुति का पाठ बीएमएस की चुनावी हलचल...300 कार्यकर्ताओं के बीच तय रणनीति, समस्याओं पर हुआ मंथन ऐसी सादगी देखी नहीं कहीं....अति व्यस्ततम व्यक्ति जिला सूबेदार, परेशान ताला-चाबी बाबू, रेलवे में अनुश... आखिर आ धमकी विजिलेंस...मैटरनिटी लीव से बुलाकर स्टेनो एक्जॉम दिलाना महंगा पड़ा, जनेटर को मस्टर लेकर तल... श्रेष्ठ कार्य पर मिले पुरस्कार...38 रेलवे कर्मचारी कर्तव्यनिष्ठ, एक-एक कर पहुंचे मंच पर, खिल उठे चेह... भारतीय रेलवे टीम का वर्ल्ड में परचम...बैडमिंटन में बनी चैंपियन, ग्रेड ब्रिटेन टीम को दी शिकस्त भाव की महाप्रसादी में भक्तों का लगा तांता....4 क्विंटल आलू से बनी फिंगर चिप्स, सैकड़ों ने उठाया लुफ्त नवरात्रि की नवरंगी सज्जा... 11 क्विंटल फूलों से सजी आकर्षक रंगोली, निहारते रहे सैकड़ों लोग साइडिंग की सुलह... समस्या को किया सांझा, सीनियर डीओएम बोले- बिल्कुल करेंगे चर्चा, कराएंगे वर्किंग की...

साइडिंग की सुलह… समस्या को किया सांझा, सीनियर डीओएम बोले- बिल्कुल करेंगे चर्चा, कराएंगे वर्किंग की समस्या निदान

-अन्य साइडिंग में भेजे जाने संबंधी समस्या निदान के लिए मजदूर संघ पदाधिकारी की मुलाकात।
न्यूज़ जंक्शन-18
रतलाम। रेलवे क्रू एवं ट्रेन मैनेजर को KRCA तथा बड़ोदरा मंडल की अन्य साइडिंग में भेजे जाने संबंधी गंभीर मुद्दों पर गुरुवार को वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ पदाधिकारियों ने सीनियर डीओएम से मुलाकात की। कई मुद्दों पर अधिकारी ने सहमति देकर संबंधित मंडल में निदान के लिए चर्चा भी की।
सुबह करीब 11 बजे मंडल मंत्री अभिलाष नागर, मंडल अध्यक्ष प्रताप गिरि, यांत्रिक शाखा सचिव दीपक गुप्ता ने मंडल कार्यालय जाकर सीनियर डीओएम अभिनव जेएफ के समक्ष वर्किंग के लिए विरोध दर्ज कराया। इसे तुरंत ही रोकने की बात की।
उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी सिर्फ KRCA तक दिन में दो से तीन गाड़ी पाथ बनाकर चलवाई जा रही है। TSWS के अलावा बड़ौदा की किसी भी अन्य साइडिंग जैसे FCGD, PIO, CPN, WCST में रतलाम क्रू एवं ट्रेन मैनेजर से वर्किंग नहीं करवाया जाएगा। KRCA के मामले में यह सुझाव आया कि रतलाम से KRCA तक One Side ही रतलाम स्टाफ को भेजा जाए। बड़ौदा रनिंग रूम से बुक नहीं किया जाए। क्योंकि वहां से KRCA आकर गाड़ी तैयार करने, यार्ड से निकलने तथा गोधरा आते आते ही 08 से 09 घंटे हो जाएंगे और यह परीक्षण फेल हो जाएगा।
उदना तथा वटवा की क्रैक वर्किंग पर सहमति हुई तथा उन्होंने हेडक्वार्टर से बात कर इसे जल्द ही लागू करवाने के लिए आश्वासन दिया। इससे हमारे कैडर के पदोन्नति के अवसर बनेंगे।
निमारखेड़ी में खाना उपलब्ध नहीं होने के विषय में उन्होंने तुरंत ही फोन कर वहां के एसएस को निर्देशित किया कि सभी क्रू एवं ट्रेन मैनेजर को खाना उपलब्ध करवाई जाए।
कोटा की मालगाड़ी तथा पैसेंजर गाड़ियों की वर्किंग के मुद्दे पर उन्होंने बताया कि इस संबंध में हेडक्वार्टर तथा रेलवे बोर्ड तक रतलाम मंडल का पक्ष रखा गया है। उम्मीद है कि इसका सकारत्मक परिणाम आ जायेंगे।
उन्होंने बोला कि KRCA की वर्किंग का डिटेल्स उन्हें उपलब्ध करवाई जाए ताकि वे हम सभी का पक्ष रख सकें।
बैठक में लोको साइड से रोहित कन्नौजिया तथा ट्रेन मैनेजर साइड से संतोष झां मोहनलाल मीणा उपस्थित रहे।

मीटिंग में जिन मुख्य बातों पर चर्चा हुई

01- KRCA साइडिंग में बड़ौदा मंडल द्वारा जबरन रतलाम क्रू तथा ट्रेन मैनेजर को भेजा जा रहा है, जिससे कार्य के घंटे ज्यादा हो जाते हैं। इसकी वजह से हेडक्वार्टर पर उपलब्धता की कमी हो जाती है। बड़ौदा मंडल की सभी साइडिंग में उन्हीं के स्टाफ को बुक किया जाए।
02- उदना तथा वटवा की क्रैक वर्किंग की मांग की जाए।
03- बड़ौदा की किसी भी साइडिंग में (TSWS को छोड़कर) रतलाम के रनिंग स्टाफ को कार्य कार्य करने के लिए दबाव नहीं डाला जाए।
04 -TSWS में यार्ड के झाड़ियों तथा रनिंग रूम में खाने रहने तथा वहां के कर्मचारियों की बदतर स्थिति का निरीक्षण कराया जाए। उसे पहली प्राथमिकता से हल कराया जाए।
05 – रतलाम मुख्यालय पर ट्रेन मैनेजर की उपलब्धता होने के बावजूद भी बिना दिन के समय उनके गाड़ियों का संचालन कराया जा रहा है। इसकी वजह से उनका सामाजिक तथा पारिवारिक जीवन प्रभावित हो रहा है।इसलिए आपातकालीन परिस्थिति को छोड़कर सभी गाड़ियों में ट्रेन मैनेजर को बुक किया जाए।
06 – निमारखेड़ी साइडिंग में खाने की व्यवस्था में तुरंत सुधार कराया जाए।
07:- रतलाम – कोटा में अनुपात के हिसाब से गुड्स ट्रेन की वर्किंग रतलाम स्टाफ को दिलवाई जाए।
08:- जिन पैसेंजर गाड़ियों की वर्किंग रतलाम से कोटा के मध्य दोनों तरफ रतलाम क्रू को मिला हुआ है। उसे हेडक्वार्टर पर दबाव डालकर दिलवाई जाए।
08 – GDCE तथा रैंकर कोटा के माध्यम से मंडल में ट्रेन मैनेजर के रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.